SDM ऑफिस पर CM के चुनाव क्षेत्र सिराज में संग्राम, जंजैहली के लोग सड़क पर उतरे

Friday, Feb 02, 2018 - 05:09 PM (IST)

मंडी (नीरज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र जंजैहली में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। वह क्षेत्रवाद की राजनीति से आजादी की मांग उठा रहे हैं। शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में जंजैहली और इसके आसपास के इलाके के लोग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की अगुवाई में एकजुट हुए। उन्होंने सड़कों पर उतर कर यह विरोध एसडीमए कार्यालय जंजैहली और उपतहसील छतरी की अधिसूचना रद्द होने पर जताया। 


उल्लेखनीय है कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने 21 अप्रैल, 2016 को जंजैहली में एसडीएम कार्यालय और 27 जून, 2016 को छतरी में उपतहसील खोलने की अधिसूचनाएं जारी की थी। ग्राम पंचायत थुनाग में इस बात को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। बीती 4 जनवरी को इसपर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने इस दोनों ही अधिसूचनाओं को रद्द करने का फरमान सुना दिया था। इसकी भनक किसी को भी नहीं लगी और अब जब इसकी कॉपी सामने आई तो फिर बबाल मच गया है। सराज कांग्रेस आरोप लगा रही है कि यह सरकार की सोची समझी साजिश है, क्योंकि हाईकोर्ट में इस मामले की पैरवी राज्य सरकार के महाधिवक्ता कर रहे थे। 


सीएम भी सराज का एसडीएम कार्यालय जंजैहली के बजाए थुनाग में खुलवाने के पक्षधर थे, क्योंकि थुनाग को सराज का केंद्र माना जाता है। इसकी तहसील मुख्यालय भी थुनाग में ही है। अब हाईकोर्ट द्वारा इसकी अधिसूचना रद्द करने से थुनाग में एसडीएम कार्यालय खुलने का रास्ता साफ हो गया है। पिछले कल जब लोगों को इस बात का पता चला तो वह शुक्रवार को जंजैहली बाजार में कांग्रेस की अगुवाई में एकजुट हुए और रोष रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इन्होंने सरकार पर क्षेत्रवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया है और अगले दो दिनों तक जंजैहली बाजार को बंद रखने का निर्णय लिया है। सराज ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश रेड्डी ने कहा कि वह विकास के मामले में राज्य सरकार के साथ हैं। लेकिन क्षेत्रवाद को बर्दाशत नहीं किया जाएगा। उन्होंने सरकार से इस पर समय रहते उचित कदम उठाने की मांग उठाई है और ऐसा न होने की सूरत में आंदोलन जारी रखने की चेतावनी भी दी है।