अतिक्रमण हटाने के लिए ‘गांधीगिरी’ पर उतरे SDM, दुकानदारों से की ये अपील

Wednesday, Jan 22, 2020 - 11:39 PM (IST)

नगरोटा बगवां (ब्यूरो): नगरोटा बगवां प्रशासन ने बाजार में स्वच्छता, यातायात की समस्या एवं दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे बढ़ाए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए सख्ती से निपटने की बजाय गांधीगिरी अपना कर समाधान करने का प्रयास किया। बुधवार को एसडीएम नगरोटा बगवां शशिपाल नेगी ने नगर परिषद के प्रतिनिधियों, स्थानीय समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं अधिकारियों के साथ नगरोटा बगवां शहर का दौरा करके व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण को हटाने एवं कूड़ा-कचरा नालियों में न फैंकने को कहा।

इस अवसर पर उन्होंने दुकानदारों को गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज के बैज लगाने के लिए कहा तथा समझाया कि उनके अतिक्रमण के कारण बाजार में यातायात प्रभावित हो रहा है, वहीं उनके व्यापार पर भी इसका असर पड़ रहा है। उन्होंने दुकानदारों को कहा कि नगर परिषद ने दुकानों का कूड़ा-कचरा उठाने का प्रबंध किया है तथा अपनी दुकानों का कूड़ा-कचरा नालियों में न फैंक कर डस्टबिन में डाल के रखें, जिसे नगर परिषद के कर्मचारी उठा कर ले जाएंगे। एसडीएम ने दुकानदारों से कहा कि वे अपने दोपहिया वाहन दुकानों के आगे खड़े न कर पार्किंग या अन्य स्थानों पर खड़ा करें।

एसडीएम के आग्रह पर दुकानदारों ने एसडीएम को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया तथा कहा कि वे स्वयं अपने अतिक्रमण पीछे हटा लेंगे। एसडीएम ने बाजार स्थित बैंकों के प्रबंधकों को कहा कि बैंक के कर्मचारी गाड़ियों को बैंक के बाहर न खड़ा करें, वहां सिर्फ  बैंक के ग्राहक ही अपनी गाड़ियां खड़ी करें। बैंक प्रबंधकों ने एसडीएम के आदेशों का पालन करने का आश्वासन दिया।

एसडीएम ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों एवं समाजसेवी संस्थाओं के साथ नगरोटा बाजार के व्यापारियों को स्वच्छता एवं अतिक्रमण बारे जागरूक किया है। उन्होंने बताया कि यातायात की समस्या से निपटने के लिए नगर परिषद के पार्षद विनेश बस्सी ने पीर बाबा के समीप अपनी भूमि 2 महीने के लिए पार्किंग के लिए फ्री में दे दी है तथा खरीदारी या अन्य कार्य के लिए आने वाले ग्राहक अब वहां पर भी अपने वाहन पार्क कर सकते हैं।

Vijay