किराया न देने वाले दुकानदारों पर कसेगा शिकंजा, नगर परिषद ने दी ये चेतावनी

Sunday, Sep 24, 2017 - 12:56 AM (IST)

चम्बा: राजीव गांधी शॉपिंग परिसर में मौजूद कई ऐसे किराएदार दुकानदार हैं जोकि लंबे समय से नगर परिषद को उसकी दुकानों को किराया नहीं दे रहे हैं, ऐसे में इन दुकानदारों को अब नगर परिषद ने बिजली व पानी का कनैक्शन काटने की चेतावनी जारी कर दी है। नोटिस के अनुसार अगले 15 दिनों के भीतर उक्त दुकानदारों ने अपना बकाया किराए का भुगतान नहीं किया तो उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के लिए बिजली व आई.पी.एच. विभाग को निर्देश दे दिए जाएंगे। जानकारी के अनुसार नगर परिषद चम्बा ने इस राजीव गांधी शॉपिंग परिसर में करीब 44 दुकानें किराए पर दे रखी हैं। इनमें से करीब आधी दुकानों के दुकानदार ऐसे हैं जोकि अपना किराया समय पर देने से गुरेज करते हैं।

10 लाख रुपए की किराया राशि दुकानदारों के पास फंसी 
यही वजह है कि नगर परिषद की करीब 10 लाख रुपए की किराया राशि इन दुकानदारों के पास फंसी हुई है। नगर परिषद चम्बा की मानें तो इन दुकानदारों से अपनी बकाया राशि वसूलने के लिए नगर परिषद ने कई बार अनुरोध किया, साथ ही इस संदर्भ में नोटिस भी जारी किए। इनका असर यह देखने को मिला कि कई दुकानदारों ने अपना बकाया किराया जमा करवा दिया लेकिन अभी भी कुछ ऐसे दुकानदार हैं जिन पर नगर परिषद द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों का कोई असर नहीं हुआ है।

15 दिनों का दिया समय
 इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब नगर परिषद चम्बा ने अंतिम कदम उठाने का निर्णय लेते हुए ऐसे दुकानदारों को नोटिस जारी करते हुए उन्हें अगले 15 दिनों का समय दिया है। परिषद का कहना है कि इस नोटिस में उसने नगर परिषद के पैसे पर कुंडली मारे बैठे दुकानदारों को यह साफ हिदायत दे दी है कि निर्धारित समय के भीतर अगर उन्होंने अपना बकाया दुकान का किराया जमा नहीं करवाया तो उनकी दुकानों की बिजली व पानी की सुविधा को बंद करने के लिए संबंधित विभाग से आग्रह किया जाएगा।