शराब माफिया पर कसा शिकंजा, पुलिस ने यहां बहाई हजारों लीटर कच्ची शराब

Thursday, Apr 27, 2017 - 11:57 PM (IST)

ठाकुरद्वारा (हाजीपुर): जिला पुलिस की ओर से शराब माफिया पर लगातार छापेमारी की जा रही है। शराब माफिया का लाखों का शराब तैयार करने का सामान पुलिस द्वारा नष्ट किया जा रहा है, फिर भी नुक्सान की परवाह न करते हुए रातोंरात लाखों रुपए की शराब इन कारोबारियों द्वारा तैयार की जा रही है। इसके चलते वीरवार को शराब के अवैध कारोबारियों पर नुकेल कसने के लिए डी.एस.पी. नवदीप सिंह की नेतृत्व में पुलिस थाना इंदौरा के एडीशनल थाना प्रभारी सुभाष राणा और पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा के प्रभारी राजिंद्र कुमार और धर्मशाला से आई भारी पुलिस बल के साथ छापामारी की। इस दौरान पुलिस ने अवैध रूप से रखी लाखों मिलीलीटर कच्ची शराब, जिसे शराब माफिया द्वारा जमीन में ड्रमों में दबाकर छिपाकर रखा गया था, उसको ढूंढ निकाला और मौके पर ही नष्ट कर दिया। 

पुलिस के पहुंचने से पहले भाग गए शराब माफिया
एस.पी. कांगड़ा संजीव गांधी ने बताया कि नशे के विरुद्ध चलाए गए विशेष अभियान के तहत यह सारी कार्रवाई अमल में लाई गई है। पुलिस द्वारा की जाने वाली छापामारी की सूचना नशा कारोबारियों तक पुलिस के पहुंचने से पहले ही पहुंच गई थी, जिससे वे पुलिस के पहुंचने से पहले ही कच्ची शराब के जखीरे को छोड़कर फरार होने में कामयाब रहे। 

5 लोगों पर दर्ज किया केस 
पुलिस ने शराब माफिया द्वारा शराब तैयार करने के लिए बनाई गई भट्ठियों और अन्य सामान को ट्राली में भरकर पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा पहुंचाया है। इस प्रकरण में 5 लोगों पर केस दर्ज किया गया है जिनमें सुक्खा पुत्र चंदू निवासी गगवाल, करनैल पुत्र मोहन निवासी गगवाल, धर्मेंद्र निवासी उल्लैहडिय़ां, चेतना पत्नी गगन निवासी उल्लैहडिय़ां, पुष्पा देवी पत्नी जोगिंद्र निवासी गगवाल शामिल है।