नशे के सौदागरों पर कसा शिकंजा, 7.362 किलो चरस सहित 4 गिरफ्तार

Thursday, Nov 23, 2017 - 07:52 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में पुलिस व नारकोटिक्स विभाग के सक्रिय होने पर चरस तस्करों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। इसी कड़ी में पुलिस व नारकोटिक्स टीम ने 3 अलग-अलग जगहों पर 4 लोगों को चरस की बड़ी खेप सहित गिरफ्तार किया है। पहले मामले में नारकोटिक्स टीम ने वीरवार करीब साढ़े 3 बजे भलाण-गड़सा पगडंडी मार्ग पर स्थित राउल मोड़ पर नाका लगाया हुआ था। इस दौरान सामने से एक व्यक्ति आया जोकि टीम को देख कर घबरा गया और पीछे मुड़कर जाने लगा। टीम को उक्त व्यक्ति पर संदेह हुआ और उसे दबोच लिया गया। तलाशी के दौरान उस व्यक्ति से 4.720 किलोग्राम चरस बरामद हुई। टीम ने चरस को कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। डी.एस.पी. नारकोटिक्स कुल्लू ब्रह्मदास ने बताया कि आरोपी देवी राम (37) पुत्र संगत राम निवासी राउनाला उप तहसील सैंज जिला कुल्लू के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने की औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। 

हरियाणा रोडवेज के चालक से 2.452 किलो चरस बरामद
दूसरे मामले में कुल्लू पुलिस ने नाके के दौरान एक हरियाणा रोडवेज के बस चालक को 2 किलो 452 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार शहरी पुलिस चौकी प्रभारी संजय कुमार पुलिस टीम के साथ भूतनाथ बस अड्डा सड़क मार्ग पर लगाए गए नाके पर मौजूद थे। उसी दौरान हरियाणा रोडवेज की बस (एच.आर. 55डब्ल्यू-4170) आई, जोकि मनाली से दिल्ली जा रही थी। पुलिस ने बस को जांच के लिए रोका। जांच के दौरान बस चालक के कब्जे से 2 किलो 452 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने चरस को कब्जे में लेकर बस चालक को गिरफ्तार कर लिया। एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने आरोपी बस चालक धर्मजीत सिंह (46) निवासी महम, जिला रोहतक हरियाणा के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया है। पुलिस इस बात की जांच करेगी कि चरस की यह खेप कहां और किससे खरीदी गई है। पुलिस बड़ी मछली तक पहुंचने का प्रयास करेगी।

चरस सहित घुमारवीं के 2 व्यक्ति गिरफ्तार
तीसरे मामले में थाना भुंतर के अंतर्गत पुलिस ने घुमारवीं के 2 व्यक्तियों को 190 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया है। तस्करी का मामला उस दौरान सामने आया जब हैड कांस्टेबल हेमंत कुमार पुलिस टीम के साथ आकाश माता रोड ओट-लारजी में नाके पर मौजूद थे। उसी दौरान एक मोटरसाइकिल (पी.बी. 70बी-8529) आया, जिसे पुलिस ने जांच के लिए रोका गया। पुलिस को देखकर मोटरसाइकिल सवार दोनों व्यक्ति घबरा गए। पुलिस ने संदेह के आधार पर उनकी तलाशी ली तो उनके कब्जे से ये चरस बरामद हुई। पुलिस ने चरस को कब्जे में लेकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने आरोपी संजय कुमार (31) के कब्जे से 94 ग्राम और विनय कुमार (23) निवासी दाकड़ी, घुमारवीं के कब्जे से 96 ग्राम चरस बरामद की है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।