सिरमौर में 40 हजार लोगों की स्क्रीनिंग, 207 में कोरोना लक्षण

Friday, Dec 04, 2020 - 03:30 PM (IST)

नाहन (सतीश) : कोरोना के मद्देनजर प्रदेश में चलाए जा रहे हिमसुरक्षा अभियान के तहत सिरमौर जिला में अभी तक 40 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इस सर्वे में सैकड़ों की संख्या में आशा वर्कर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व आयुर्वेद विभाग के फार्मासिस्ट कार्य कर रहे है, जो घर घर जाकर जानकारी जुटा रहे है। 

मीडिया से बात करते हुए जिला उपायुक्त डॉ आरके परुथी ने बताया कि 25 नवंबर से शुरू हुए इस अभियान के अंतर्गत अभी तक 40 हजार लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। सर्वे के दौरान जिन लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए है उन सभी लोगों की कोरोना सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस सर्वे में आशा वर्कर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट काम कर रहे है। उपायुक्त ने कहा कि सर्वे के लिए 23 प्रश्नों का एक परफॉर्मा तैयार किया गया है, जिसमें लोगों के स्वास्थ्य से जुड़े प्रश्न पूछे जा रहे है।

उपायुक्त ने लोगों से भी अपील की है कि सर्वे में अपना सहयोग दें। सर्वे के दौरान अभी तक जिला में 207 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए। गौरतलब है कि प्रदेश में हिम सुरक्षा अभियान की शुरुआत 25 नवंबर को हुई थी, जिसका मुख्य मकसद सभी लोगों की सैंपलिंग करना है ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। सुरक्षा अभियान के तहत सर्वे आगामी 27 दिसंबर तक चलेगा।
 

prashant sharma