खाई में गिरते ही ट्रक के उड़े परखच्चे, चालक PGI रैफर

Sunday, Jul 09, 2017 - 11:48 PM (IST)

स्वारघाट: राष्ट्रीय उच्च मार्ग-21 चंडीगढ़-मनाली पर रविवार सुबह करीब 10 बजे गंभर पुल से पीछे बने महाकाली मंदिर के समीप एक ट्रक अनियंत्रित होकर पहले तो सड़क पर खड़े एक अन्य ट्रक से टकराया और उसके बाद करीब 200 फुट गहरी खाई में जा गिरा। खाई में गिरने से ट्रक के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में ट्रक चालक भी बुरी तरह से घायल हो गया। वहीं ट्रक सड़क पर खड़े जिस ट्रक से टकराया था वह भी एक पेड़ के सहारे खाई में गिरने से बाल-बाल बच गया। 



घनोली से क्लींकर लेकर बरमाणा जा रहा था ट्रक 
जानकारी के अनुसार ट्रक (नंबर एच.पी.31बी-0530) घनोली से क्लींकर लेकर बरमाणा की तरफ  जा रहा था कि गंभरपुल से थोड़ा पीछे चालक ने ट्रक से नियंत्रण खो दिया, जिससे ट्रक सड़क पर खड़े एक अन्य ट्रक से टकरा कर 200 फुट गहरी खाई में जा गिरा। गनीमत यह रही कि हादसे के समय खड़े दूसरे ट्रक में कोई भी सवार नहीं था और टक्कर के बाद ट्रक खाई में गिरने से बच गया अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। 

ट्रक के मलबे के नीचे बुरी तरह से फंस गया चालक
घटना की सूचना मिलते ही स्वारघाट पी.एच.सी. की 108 एंबुलैंस तत्काल मौके पर पहुंची और चालक कमल कुमार व ई.एम.टी. चंदन ने अन्य वाहन चालकों व लोगों की सहायता से ट्रक के मलबे के नीचे बुरी तरह से फंसे चालक को कड़ी मशक्कत से निकाल कर क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया जहां से पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया है। ट्रक चालक की पहचान धर्म सिंह (52) निवासी कुठेड़ा-प्लासी तहसील सरकाघाट जिला मंडी के रूप में हुई है। हादसे का यह क्षेत्र रामशहर पुलिस थाना के अधीन आता है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस थाना रामशहर की टीम मौके पर पहुंच कर हादसे के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई थी।