स्कूटर सवार व दुकानदार से पकड़ी शराब

Saturday, Dec 03, 2016 - 01:48 AM (IST)

देहरा/कांगड़ा: देहरा तथा कांगड़ा पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक स्कूटर सवार व दुकानदार से भारी मात्रा में शराब बरामद की है। पुलिस ने मामले दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहले मामले में देहरा थाना प्रभारी राजेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गत रात रात्रि गश्त के दौरान एक स्कूटर सवार से 4 पेटी अवैध शराब बरामद की।

पुलिस टीम ने रात्रि गश्त के दौरान नंगल चौक-जम्मल सड़क पर एक स्कूटर (नं. पी.बी.18-7294) को जांच के लिए रोका तो स्कूटर सवार ने स्कूटर के आगे 4 पेटियां रखी हुई थीं, जिनकी जांच की गई तो उनमें से 48 बोतलें लाल किला मार्का देसी शराब बरामद हुई। उक्त स्कूटर सवार शराब ले जाने संबंधी कोई दस्तावेज पुलिस को नहीं दिखा सका। डी.एस.पी. देहरा रेणु शर्मा ने पुष्टिï करते हुए बताया कि पुलिस ने आरोपी व्यक्ति अशोक कुमार के खिलाफ आबकारी कानून की धारा 39 (33) 11 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

दूसरे मामले में पुलिस ने शुक्रवार को शाहपुर थाना के तहत ठारू में दुकान से अवैध देसी शराब बरामद क ी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर ठारू में दुकान की तलाशी लेने पर 3550 मिलीलीटर देसी शराब लाल किला ब्रांड बरामद की। थाना प्रभारी शाहपुर प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी जोगिंद्र सिंह निवासी ठारू के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि ठारू में अवैध खनन सामग्री ले जाते हुए एक ट्रैक्टर का भी चालान किया गया और माइङ्क्षनग एक्ट के तहत 4700 रु पए जुर्माना वसूला गया।