हिमाचल में अब 15 जून तक बंद रहेंगे स्कूल, छात्रों को एडवांस में मिलेगा होमवर्क

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 09:58 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): लॉकडाऊन के चलते प्रदेश सरकार ने स्कूलों में छुट्टियां 15 दिन और बढ़ा दी हैं, ऐसे में अब प्रदेश के स्कूल 15 जून तक बंद रहेंगे। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि प्रदेश में 31 मई को लॉकडाऊन-4 समाप्त हो रहा है और जून माह में लॉकडाऊन-5 शुरू हो रहा है, ऐसे में प्रदेश सरकार ने लॉकडाऊन-5 में भी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में स्कूल खोलना मुमकिन नहीं है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए अभी स्कूल 15 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इससे पूर्व सरकार ने प्रदेश के स्कूलों में 16 से 31 मई तक छुट्टियां की थीं।

छुट्टियों में नहीं लगेंगी ऑनलाइन क्लासिज

इन छुट्टियों में शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन क्लासिज न लगाने का फैसला लिया है। इस दौरान केवल छात्रों को होमवर्क ही दिया जाएगा। 1 सप्ताह का होमवर्क छात्रों को एडवांस में दिया जाएगा, जिसमें असाइनमैंट वर्कशीट और वीडियो लैसन दिए जाएंगे। बीते दो 2 सप्ताह की छुट्टियों में भी शिक्षा विभाग ने छात्रों को एडवांस होमवर्क दिए थे। अब इसी तर्ज पर 15 जून तक भी छात्रों को एडवांस होमवर्क दिए जाएंगे।

कॉलेजों में 10 जून तक रहेंगी छुट्टियां

इस दौरान प्रदेश के कॉलेजों व उच्च शिक्षण संस्थानों में 10 जून तक छुट्टियां रहेंगी। इन शिक्षण संस्थानों में छुट्टियां बढ़ाने को लेकर सरकार 10 जून के बाद ही फैसला लेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News