परीक्षा का दबाव नहीं सह पाई 10वीं की छात्रा, ‌‌उठा लिया ये खौफनाक कदम

Tuesday, Mar 30, 2021 - 06:08 PM (IST)

हरिपुर (गगन): परीक्षा के दबाव के कारण एक स्कूली छात्रा ने खौफनाक कदम उठाते हुए मौत को गले लगा लिया। मामला पुलिस थाना क्षेत्र हरिपुर के तहत हरिपुर गांव का है जहां एक 15 वर्षीय लड़की ने फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त छात्रा की मंगलवार को 10वीं की प्री-बोर्ड की परीक्षा थी, जिसके दबाव में उसने यह कदम उठाया। परिजनों के बयान के मुताबिक उक्त छात्रा गत रात को अपनी परीक्षा को लेकर काफी चिंतित थी तथा परिजनों से पाठ्यक्रम को लेकर चर्चा कर रही थी। इस दौरान वह अपनी छोटी बहन के साथ कमरे में सोने चली गई।

बड़ी बहन को फंदे पर लटका देख छोटी बहन ने मचाया शोर

जब सुबह उसकी छोटी बहन उठी तो उसने साथ वाले कमरे में अपनी बहन को दुपट्टा से बने फंदे पर पंखे के साथ लटका हुआ देखा। यह देखकर जब उसने शोर मचाया तो परिजन मौके पर इकट्ठा हो गए। इस घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस थाना हरिपुर के प्रभारी सुशील कुमार ने अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर उसका पंचनामा तैयार करते हुए पोस्टमार्टम के लिए देहरा अस्पताल भेजा है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी देहरा अंकित शर्मा ने की। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों के सपुर्द कर दिया जाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा छानबीन शुरू कर दी है।

डीएसपी ने अभिभावकों से की ये अपील

डीएसपी ने अभिभावकों से अपील की है कि अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा समय दें तथा उनकी हर बात को गंभीरता से सुन कर उनका सलूशन निकालने में मदद करें। साथ ही उनका मनोबल बढ़ाएं। उन्होंने बताया कि हरिपुर थाना क्षेत्र के तहत पेश आई दर्दनाक घटना में एक 15 वर्षीय छात्रा ने जिस तरह परीक्षा के दबाव को लेकर मौत को गले लगा लिया, यह घटना दिल को झकझोर कर रख देने वाली है।

Content Writer

Vijay