एक तरफ स्कूल बंद दूसरी ओर बुलाए गए नौनिहाल

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 02:49 PM (IST)

नाहन (दलीप) : जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर इन दिनों तैयारियां जोरों पर है। जहां चौगान मैदान को संवारा जा रहा है तो वही ऐतिहासिक इमारतों व धरोहरों को संजोया जा रहा है तो दूसरी और गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने वाले एनसीसी व स्काउट एंड गाइड के नौनिहाल अभ्यास में लगे हैं। हैरानी का विषय है कि एनसीसी व स्काउट एंड गाइड के करीब एक दर्जन से ज्यादा नौनिहाल बिना वेक्सीनेशन यहां आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में भाग लेने जा रहे हैं। 

ऐतिहासिक चौगान मैदान में जिला प्रशासन के आदेशों के बाद अपने नौनिहालों को लेकर पहुंची एक स्कूल शिक्षिका ने बताया कि उसके साथ आए एनसीसी वा स्काउट एंड गाइड के करीब एक दर्जन नौनिहाल 15 साल से कम आयु के हैं जिनको ना तो वैक्सीन लग सकती है और ना ही उनका अभी तक कोई कोरोना टेस्ट हुआ है। उन्होंने बताया कि ऐसे में 15 साल से कम आयु के बच्चों का जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेना खतरे से खाली नहीं है क्योंकि यह बच्चे वैक्सीनट भी नहीं हो सकते। उन्होंने गुहार लगाते हुए कहा कि ऐसे में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए छोटे नौनिहालों को ऐसे समारोह में भाग नहीं लेना चाहिये। 

गौरतलब है कि जिला सिरमौर में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। वर्तमान में 1640 कोरोना के एक्टिव  मामले हैं तो वहीं बीते कल ओमिक्रोन का मामला भी सामने आया है जिससे कहीं ना कहीं अब लोगों में डर का माहौल है तो दूसरी और अपने बच्चों को लेकर अभिभावकों में भी चिंता बनी हुई। ऐसे में जिला स्तरीय समारोह में छोटे नौनिहालों का भाग लेना कितना उचित है यह जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को सोचना चाहिए, क्योंकि लगातार बढ़ता कोरोना संक्रमण खतरे से खाली नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News