तनाव मुक्त और नशे से दूर रहें स्कूली बच्चे, नाहन पुलिस ने की अनूठी पहल की शुरूआत (Video)

Friday, Aug 30, 2019 - 01:25 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा): पुलिस ने नाहन में एक अच्छी पहल की शुरूआत की है।यहां पुलिस छात्रों को योग के गुर सिखा रही है। पुलिस जवान स्कूलों में जाकर छात्रों को योग सीखा रहें हैं। योग में निपुण पुलिस जवान छात्रों को सभी योगिक क्रियाओं से अवगत करवा रहें हैं और बता रहें है कि योग कितना उपयोगी है।

शुरुआती चरण में पुलिस जवान उन स्कूलों में बच्चों को योग सिखा रहे हैं जिन्हें पुलिस अधिकारियों द्वारा गोद लिया गया है। एसपी अजय कृष्ण शर्मा द्वारा गोद लिए गए कन्या स्कूल में छात्राओं को योग करवाने पहुंचे ए.एस.आई पदम देव ने बताया कि छात्र अगर इस अवस्था में योग सीखते हैं तो यह उनके लिए बेहद उपयोगी रहेगा। उन्होंने कहा कि योग करने से बच्चे तनाव मुक्त रहते हैं और उनका शरीर स्वस्थ रहता है।

वहीं स्कूल में करवाए जा रही योग को लेकर स्कूली छात्र भी बेहद उत्साहित हैं।कन्या पाठशाला की छात्राओं ने बताया उन्हें कई प्रकार की योग से जुड़ी जानकारी मिल रही है जो उनके लिए महत्वपूर्ण है।छात्राओं ने कहा कि नियमित तौर पर स्कूल में योग सिखाया जाना चाहिए।

योग के साथ-साथ नाहन पुलिस द्वारा स्कूली छात्रों को नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है ताकि बढ़ते नशे की प्रवृत्ति को समाप्त किया जा सके ।कुल मिलाकर पुलिस द्वारा शुरू की गई पहल काबिले तारीफ है।

 

 

 

Edited By

Simpy Khanna