जज्बे को सलाम, 8 किलोमीटर बर्फ में चलकर परीक्षा देने स्कूल पहुंच रहे नौनिहाल(PICS)

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 04:59 PM (IST)

नाहन(सतीश): हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बर्फबारी लोगों के लिए आफत बन रही है तस्वीरें सिरमौर जिला के दुर्गम क्षेत्र हरिपुरधार की है। तस्वीरों में आपको दिखाते हैं कि यहां कैसे स्कूली बच्चों के लिए बर्फबारी आफत बनी हुई है।
PunjabKesari

बता दें कि बर्फबारी के बीच यह छोटे बच्चे स्कूल की तरफ जा रहे हैं दरअसल यहां बच्चों की परीक्षाएं चली हुई है ऐसे में स्कूल जाना भी जरूरी है मगर बर्फबारी के बीच स्कूल पहुंचना जंग से कम नही है। बच्चों का कहना है कि उन्हें बर्फ के बीच करीब 7 से 8 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। बच्चों ने बताया कि इस दौरान उन्हें बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari

उन्होंनेे बताया उन्हें खासकर परीक्षा देने में काफी दिक्कत आती है क्योंकि स्कूल में हीटर इत्यादि की कोई व्यवस्था नहीं रहती है। वहीं बच्चों के परिजनों का कहना है कि सरकार को इस बारे में ध्यान देना चाहिए क्योंकि हमेशा ऐसे समय में ही आ परीक्षा होती है जब बर्फबारी रहती है ऐसे में स्कूलों में प्रबंधों को लेकर सरकार को कोई उचित व्यवस्था करनी चाहिए।
PunjabKesari

इनका कहना है की बच्चों की ऐसे समय में चिंता सताती है अंदाजन परिजनों को बच्चों के साथ स्कूल तक उन्हें पहुचाने आना पड़ता है। कुल मिलाकर साफ है कि यह बर्फबारी यहां बच्चों के लिए बड़ी मुसीबत बन रही है क्षेत्र में बर्फबारी का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में यहां लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है। खासकर यातायात व्यवस्था बाधित होने से सबसे ज्यादा मुश्किलें पेश आ रही है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News