इस स्कूल भवन के मुरम्मत कार्य में हुआ एक लाख का घपला!

Sunday, Sep 01, 2019 - 12:24 PM (IST)

कुल्लू(शम्भू प्रकाश): जिला मंडी और कुल्लू की सीमा से सटी शेगली पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय भवन की मुरम्मत के कार्य में घपला हुआ है। जिला मंडी के तहत इस स्कूल भवन की मुरम्मत के लिए 2.50 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे, जिनमें से 1 लाख रुपए निकाल लिए गए हैं। राशि निकालने के बाद जब काफी समय तक भवन की मुरम्मत का कार्य शुरू नहीं हुआ तो कार्य करवाने का जिम्मा संभाले लोगों पर एस.एम.सी. की ओर से दबाव डाला गया।

स्कूल प्रशासन और अन्य लोगों ने भी कार्य शुरू करवाने के लिए कहा। इस बीच स्कूल परिसर में बजरी का एक टिप्पर पहुंचाया गया तथा उसके बाद स्कूलों में अवकाश की शुरूआत हुई। अवकाश की अवधि समाप्त होने के बाद स्कूल स्टाफ स्कूल में पहुंचा तो स्कूल परिसर में रखी गई बजरी भी गायब पाई गई। इस बीच जब स्कूल स्टाफ ने छानबीन की तो पता चला कि जिन लोगों ने बजरी यहां पहुंचाई थी, वे लोग ही बजरी को उठाकर ले गए हैं। 1 लाख रुपए में महज बजरी का एक ही टिप्पर स्कूल परिसर में पहुंच पाया और वह भी गायब हो गया।इस प्रकरण की इलाके में काफी चर्चा है।

एस.एम.सी. का तर्क है कि एक वर्ष बाद भी कार्य शुरू नहीं हो पाया है। उधर, मामले पर जांच बैठाए जाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इलाके के लोग कह रहे हैं कि स्कूलों को तो लोग दान देते हैं ताकि बच्चों को सुविधाएं मिल सकें। इधर, पैसा स्वीकृत होने व राशि की निकासी के बावजूद कार्य शुरू नहीं हो रहा है। 1 लाख रुपए में सिर्फ 5,000 रुपए की बजरी लाई गई और वह भी गायब हो गई। मुरम्मत कार्य में बड़े घपले की आशंका है।
 

kirti