गंगथ पंचायत पर घोटाले का आरोप, RTI कार्यकर्ता ने DC कांगड़ा से की ये मांग

Tuesday, Dec 17, 2019 - 11:37 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): विकास खंड इंदौरा की गंगथ पंचायत के प्रतिनिधियों पर कथित रूप से घोटाले के आरोप लगे हैं, जिसका खुलासा आरटीआई में पंचायत द्वारा दी गई जानकारी में हुआ है। इस संदर्भ में आरटीआई कार्यकर्ता ने जिलाधीश कांगड़ा को बीडीओ इंदौरा के माध्यम से जांच करने व पंचायत को बर्खास्त करने हेतु शिकायत पत्र दिया है।

शिकायतकर्ता सुभाष सेठी व जसदेव सिंह ने बताया कि आरटीआई के अनुसार जो जानकारी मांगी गई थी वो पूरी जानकारी पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा नहीं दी गई और जो जानकारी दी गई है, उसमें लाखों रुपए के ऐसे कार्य हैं, जिनमें या तो फर्जी हाजिरियां लगाकर मनरेगा व 14वें वित्तायोग की राशि हड़प ली गई या वास्तविक रूप से वो कार्य पंचायत द्वारा किए ही नहीं गए। वहीं ऐसा होने से पंचायत पर जांच की तलवार लटक गई है। मामले की वास्तविकता का जांच के बाद ही पता चलेगा।

आरटीआई से हुए खुलासे के अनुसार शिकायतकर्ता ने 15 से 20 लाख रुपए के कथित दुरुपयोग व घोटाले के आरोप लगाए हैं। इस बारे बीडीओ इंदौरा सुशीला शर्मा ने कहा कि वे स्वयं दोनों पक्षों के सामने जांच करेंगी और यदि कुछ गलत पाया गया तो नियमानुसार उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay