मापताेल विभाग ने पैट्रोल पंप को दी क्लीन चिट, पंप मालिक का बोतल में तेल डालने से इंकार

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 08:49 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालामुखी में एक पैट्रोल पंप में पैट्रोल की कम मात्रा दिए जाने को लेकर सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो के मामले के बाद अब उक्त पैट्रोल पंप के कर्मचारियों द्वारा बोतल में पैट्रोल डालने से इंकार कर दिया गया है। अब यहां सिर्फ वाहनों की टंकियों में ही तेल डाला जा रहा है जबकि बोतल में तेल भरने के मामले पर पैट्रोल पम्प के कर्मचारियों ने साफ मना कर दिया है कि वह इसमें तेल नहीं डालेंगे। दिलचस्प बात ये है कि अन्य पैट्रोल पंप में जहां जरूरत के चलते लोग अपनी गाडिय़ों में भी तेल भरवा रहे हैं वहीं एमरजैसी के लिए बोतल में भी तेल साथ लेकर आ रहे हैं। हालांकि विस्फोटक अधिनियम के तहत पैट्रोल पंपों पर लगी डिस्पेंशर मशीनों से बोतलों या फिर डिब्बों में पैट्रोल देने पर पूरी तरह से रोक है।

लोगों को हजम नहीं हो रही बोतल में तेल डालने से इंकार करने की बात

दिलचप्सप बात ये है कि जब मापताेल विभाग ने वायरल वीडियो को लेकर पैट्रोल पंप मामले की पूरी जांच करने के बाद पैट्रोल पंप को क्लीन चिट दे दी है तो उसके बाद पैट्रोल पंप के मालिक द्वारा अचानक बोतल में तेल डालने से इंकार करने की बात लोगों को हजम नहीं हो रही है। इस मामले को लेकर पम्प के मालिक का कहना है कि वह बोतल में पैट्रोल डालने का खामियाजा भुगत चुका है। हालांकि इस मामले के बाद लोगों को आंशका है कि वीडियो वायरल होने के बाद पैट्रोल पंप की जो किरकिरी हुई, उसको क्लीन चिट देने के लिए रातोंरात पैट्रोल पंप में किसी तरह का हेरफेर किया गया है ताकि मापताेल विभाग आए, जांच करे और पैट्रोल पंप को क्लीन चिट दे जाए। बता दें कि बीते बुधवार को मापताेल विभाग ने पम्प का निरीक्षण करने बाद क्लीन चिट दे दी है।

मापताेल विभाग की कार्रवाई पर भी उठ रहे सवाल

स्थानीय जनता ने इस बात को लेकर हैरानी जताई है कि मापताेल विभाग वीडियो में दर्शायी गई पैट्रोल की बोतल को 2.2 और 2.5 यानि अढ़ाई की बता रहा है। लोगों का कहना है कि बिना देखे और बिना मौके पर मौजूद रहे मापताेल विभाग को कैसे पता चला कि पेयजल की बोतल अढ़ाई लीटर की थी क्योंकि वायरल करने वाला व्यक्ति बोतल को अपने साथ लेकर गया था न कि पैट्रोल पंप पर छोड़ गया था। वायरल वीडियो में उपभोक्ता ने साफ कहा था कि वो 2 लीटर की बोतल अपने साथ लेकर आया है। तथा 150 रुपए में 1.98 लीटर तेल बोतल में डाला गया था। इस बीच उपभोक्ता बार-बार ये बात कहता रहा कि .2 पैट्रोल उस बोतल मे ओर डालो ताकि पता चल सके कि बोतल कहां तक भरती है। वहीं वीडियों में साफ दिख रहा था कि 1.98 लीटर पैट्रोल से 2 लीटर की बोतल आधे से थोड़ा ज्यादा ही भर रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News