कुल्लू में सायर मेला धूमधाम से हुआ संपन्न, झूमे दर्शक

Saturday, Sep 21, 2019 - 01:50 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : लगघाटी के भूमतीर गांव में दो दिवसीय सायर मेला संपन्न हो गया।वहीं देवता के कारदार मेहर चंद ने बताया की हुरूगू नारायण के आगमन से इस मेले का शुभारंभ किया जाता है। उन्होंने बताया कि मेला दो दिन तक बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है और दूर-दूर से लोग देवता से आशीर्वाद लेते हैं। इस समापन अवसर पर ग्राम के गांव के पूर्व प्रवक्ता रोशन लाल ठाकुर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की और शिवा युवक मंडल के द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत कुल्लवी परंपरा के अनुसार किया गया।

इस अवसर पर क्लब के प्रधान राहुल ने मुख्य अतिथि को कुल्लवी टोपी देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर लोगों के मनोरंजन के लिए शिवा युवक मंडल के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर युवक मंडल के द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के समापन अवसर पर स्कूली छात्रों द्वारा कुलवी नाटी पंजाबी गिद्दा,किनोरी डांस व नॉन स्टॉप नाटिया प्रस्तुत की गईं। वहीं पर महिला मंडल को द्वारा भी लाल नृत्य का भी आयोजन किया गया जिसे देख कर दर्शकों से खूब वाहवाही लूटी। कार्यक्रम के दौरान लाल सिंह के द्वारा लोकगीत प्रस्तुत किए गए। वहीं स्थानीय गांव के युवा डीआरजी ने पहाड़ी मुंडा पॉप सॉन्ग गीत गाकर खूब वाहवाही लूटी।

वहीं स्टार कलाकार संतोष जोशी के द्वारा भी कुलवी व फिल्मी गीत प्रस्तुत कर लोगों का खूब मनोरंजन किया। पुर्व प्रवक्ता रोशन लाल ने कहा कि मेरा युवाओं से आवाहन है कि वे नशे से दूर रहें और अपनी जिंदगी को सुरक्षित रखें।

उन्होंने बताया कि शराब के नशे के बारे में तो हमें मालूम है लेकिन जो बाहरी देश से जो नशा आ रहा है उससे युवा पीढ़ी धंसती जा जा रही है। इसलिए युवा को चाहिए कि वह नशे से दूर रहे साथ ही कहा की जब भी युवा मंडल को मेरी आवश्यकता होगी या मुझे इनकी आवश्यकता होगी तो तन मन धन से इनके साथ खड़ा रहूंगा। इस अवसर पर कार्याक्रम के आयोजन के लिए युवक मंड़ल को 10 हजार रुपए दिए।

Edited By

Simpy Khanna