धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ सायर मेला, लोगों ने उठाया सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ(Video)

Friday, Sep 20, 2019 - 01:33 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : जुखाला में चल रहा जिला स्तरीय सायर मेला धूमधाम के साथ सम्पन्न हो गया। मेले के समापन पर एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। इस मोके पर मार्कंडेय से शिमला के लिए चली बस को विजय अग्निहोत्री ने हरी झंडी दिखाई। उन्होंने मेले में लगी प्रदर्शनियों का अवलोकन किया और लोगों ने रात के समय आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का खूब लुत्फ उठाया।

अपने संबोधन में एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कहा कि दावीं घाटी बागवानों, किसानों तथा पशुपालकों के लिए जानी जाती है। इस घाटी में एक से बढ़ कर एक मेहनती किसान बागवान और पशुपालक है। इसी क्षेत्र के लोगों ने राष्ट्रिय स्तर पर कई पुरकार जीते हैं।उन्होंने कहा कि हिमाचल में अगर सबसे ज्यादा ग्रीन हाउस कहीं लगे है तो वह दावीं घाटी में लगे हुए है।  उन्होंने मेला आयोजको को मेले के सफल आयोजन की हार्दिक बधाई दी। 

उन्होंने कहा इस मेले में जो किसानो व बागवानो ने प्रदर्शनियां लगाईं हैं वो काबिले तारीफ हैं। उन्होंने कहा की मेला समिति अच्छे बागवानों, किसानों तथा पशुपालकों को इनाम देकर सम्मनित कर रही है यह बहुत अच्छी बात है। इनाम प्राप्त कर किसान बागवान तथा पशुपालक अपने काम के लिए और ज्यादा प्रेरित होंगे। अन्यथा आज के दौर के बच्चो को अपने खेतो तक का पता नहीं है।

इससे पूर्व श्री नयना देवी जी के विधायक रंधीर शर्मा ने उनका यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। मेला समिति ने मुख्यतिथि को टोपी, शाल तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। रणधीर शर्मा ने पिछली सरकार के समय इस क्षेत्र से बंद हुए बस रूटों को बहाल करने की मांग की। मुख्यतिथि ने मार्कंडेय से शिमला के लिए नई बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया तथा रणधीर शर्मा को भरोसा दिलाया कि जल्द वह बंद हुए सभी रुटो को बहाल करेंगे।

 उन्होंने कहा कि एचआरटीसी के पास स्टाफ की कमी थी पिछली सरकार में ढाई ढाई महीने के लिए ड्राईवर व कंडक्टर रख कर काम चलाया जा रहा था। जयराम सरकार ने अभी ड्राइवरो की भर्ती कर दी है तथा जल्द ही अब कंडक्टरों की भर्ती भी की जायेगी जिससे एचआरटीसी में स्टाफ की चल रही कमी दूर हो जाएगी और स्टाफ आने के बाद सभी पुराने रुटो को बहाल कर नए-नए रूट भी चलाए जायेंगे। मुख्यतिथि ने दावीं घाटी के उत्कृष्ट किसानों, बागवानों, पशुपालकों तथा खिलाडियों को इनाम देकर सम्मानित किया व मेला समिति को अपनी तरफ से मेले के सफल आयोजन के लिए 21 ह्जार रु देने की घोषणा की।

Edited By

Simpy Khanna