कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी बोलीं-जनमंच लोगों का सरकार के साथ सीधा संवाद

Sunday, Oct 07, 2018 - 07:41 PM (IST)

पपरोला (गौरव): जनमंच लोगों का प्रशासन के जरिए सीधा संवाद है, जिसमें लोगों की समस्याओं का मौके पर निदान किया जाता है। ये बात शहरी विकास आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी ने चढ़ियार में आयोजित जनमंच के दौरान पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में आने वाले 2 सप्ताह के भीतर 2 प्रोजैक्ट शुरू किए जा रहे हैं जबकि 2 अन्यों की रूपरेखा तैयार की जा रही है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नगर पंचायत में अगर रोजाना काम होंगे तो काम पैंडिंग नहीं होंगे व स्टाफ  को भी कामों में गति देने को लेकर सक्रिय होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बीड़ बिलिंग में होने वाले इवैंट को लेकर विभाग की ओर से साडा को परमिशन दे दी गई है व आने वाले दिनों में वे स्वयं बिलिंग का दौरा कर स्थिति का जायजा लेंगी।

भूमि अधिग्रहण मामले को लेकर जल्द करूंगी बिलिंग का दौरा
उन्होंने कहा कि बिलिंग में पिछली बार हुए खर्चीले इवैंटों की बजाय इस बार धन कम लगेगा व इवैंट भी बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि बिलिंग में भूमि अधिग्रहण मामले को लेकर वह जल्द ही बिलिंग का दौरा करेंगी। उन्होंने कहा कि बिलिंग में विकास कार्यों को लेकर अगर पिछले कार्यकाल में कुछ गड़बड़झाला हुआ होगा तो सरकार जनता की डिमांड पर जांच करने से भी गुरेज नहीं करेगी। इस दौरान बैजनाथ विस के विधायक मुल्ख राज प्रेमी, जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान, डी.सी. कांगड़ा संदीप कुमार, ए.डी.सी. के.के. सरोच, जिला पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल, पर्यवेक्षक जनमंच राखिल काहलो, एस.डी.एम. बैजनाथ विकास शुक्ला, डी.एस.पी. प्रताप सिंह, बी.डी.ओ. शशी पटियाल, एस.के. सूद व संजीव ठाकुर सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

जनमंच में आए 291 मामले
चढ़ियार में आयोजित जनमंच में 13 पंचायतों से विभिन्न विभागों से जुड़े लगभग 291 मामले सामने आएं, जिनको 10 दिनों के भीतर निपटाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए। इस दौरान 56 लाभार्थियों को नि:शुल्क गैस कनैक्शन व चूल्हें बांटे गए। जनमंच में आयुष्मान योजना के तहत 100 लोगों के कार्ड बनाए गए जबकि आयुर्वेद विभाग की ओर से लगाए गए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में 165 लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जांच की गई।

Vijay