सत्ती का कांग्रेस पर वार, कहा-वीरभद्र सरकार ने ऊना में रोके थे महत्वपूर्ण प्रोजैक्ट

Tuesday, Dec 04, 2018 - 08:06 PM (IST)

ऊना (सुरेंद्र): भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि यदि वीरभद्र सरकार ऊना के साथ भेदभाव न करती तो जो कार्य 6 वर्ष पहले हो जाने चाहिए थे वह अब तक न लटकते। सोमवार को ऊना में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष ने पूर्व वीरभद्र सरकार पर विकास कार्यों में अड़ंगा लगाने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि यदि वीरभद्र सिंह ऊना के साथ विकास के मामले में भेदभाव का रवैया न अपनाते तो यहां का मिनी सचिवालय जो 9.26 करोड़ में तैयार होना था उसकी लागत 29 करोड़ न पहुंचती। उन्होंने कहा कि पूर्व धूमल सरकार ने मिनी सचिवालय के निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की थी लेकिन 5 वर्ष तक पूर्व वीरभद्र सरकार ने यहां एक भी ईंट नहीं लगने दी, जिसकी वजह से इसकी लागत 3 गुना बढ़ गई है।

कांग्रेस नेताओं की नालायकी से रुके महत्वपूर्ण प्रोजैक्ट

उन्होंने कहा कि पूर्व वीरभद्र सरकार के साथ-साथ ऊना जिला के कांग्रेस नेताओं की नालायकी की वजह से न केवल महत्वपूर्ण प्रोजैक्ट रोके गए बल्कि इनकी कीमत भी अब कई गुना बढ़ चुकी है। जो नेता कांग्रेस सरकारों का गुणगान करते हैं उन्हें जनता को हिसाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह को ऊना में विकास कार्य करने से किस नेता ने रोका था। गवर्नमैंट कॉलेज ऊना में वीरभद्र सिंह अपने मुख्यमंत्री काल के दौरान एक बार भी क्यों नहीं आ पाए। इसका जवाब कांग्रेस नेताओं को देना चाहिए।

भगवाकरण कोई बुरी बात नहीं

उन्होंने कहा कि गवर्नमैंट कॉलेज ऊना के 50 वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित हो रहे समारोह से कांग्रेस नेताओं की दूरी महज राजनीतिक स्टंटबाजी है। ऊना के कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा के साथ-साथ नेता विपक्ष एवं हरोली विधायक मुकेश अग्निहोत्री को कॉलेज प्रबंधन समिति व ओल्ड स्टूडैंट यूनियन निमंत्रण देने और समारोह में विशिष्टातिथि के तौर पर शामिल होने का आग्रह लेकर गई थी लेकिन दोनों ही कांग्रेस विधायकों ने समारोह में आने से इंकार कर दिया। अब इस समारोह के भगवाकरण के आरोप केवल राजनीतिक दृष्टिकोण से लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवाकरण करना कोई पाकिस्तान का नारा लगाने के बराबर नहीं है। देश में 67 प्रतिशत भगवाकरण हो चुका है और जो शेष रह गया है उसका भी भगवाकरण हो जाएगा। भगवाकरण कोई बुरी बात नहीं है।

झूठी चार्जशीट दी तो कार्रवाई को तैयार रहे कांग्रेस

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार्जशीट देने की प्रथा कांग्रेस पार्टी ने ही आरंभ की थी, ऐसे में कांग्रेस पार्टी ही इस प्रथा को बंद करने की पहल करे। चार्जशीट के सवालों पर उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने जो चार्जशीट दी थी उस पर जांच के लिए विजीलैंस सहित अन्य विभागों को कहा गया है। उन्होंने कहा कि बेहतर हो कि भविष्य में हिमाचल में विस सत्रों में ही विषय उठाए जाएं। चार्जशीट की प्रथा को बंद करने के लिए सी.एम. ने भी कहा है, ऐसे में कांग्रेस पार्टी को इस पर मंथन करना चाहिए। यदि कांग्रेस पार्टी झूठी चार्जशीट देगी तो उसे भी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

Vijay