सत्ती का ऐलान- कपूर के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा उपचुनाव, 20 हजार से अधिक लीड देने का दिया नारा

Sunday, Sep 15, 2019 - 09:41 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): आगामी उपचुनावों में धर्मशाला सीट से भाजपा पार्टी का चेहरा स्थानीय कार्यकर्ता से ही होगा, जिसने पार्टी के लिए लम्बे समय तक कार्य किया होगा। यह बात पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने धर्मशाला में कही। उन्होंने कहा कि सांसद किशन कपूर के बाद अब इस विधानसभा क्षेत्र से ऐसा उम्मीदवार पार्टी को चाहिए जो लम्बा समय इस विधानसभा क्षेत्र को दे। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। भाजपा ने इस बार धर्मशाला में 20 हजार से अधिक लीड देने का नारा दिया है। साथ ही ऐलान किया है कि सांसद किशन कपूर के 35 वर्ष के राजनीतिक अनुभव का लाभ लेने के लिए उनके नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा।

सत्ती ने कहा कि उपचुनाव के लिए धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र को 4 जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में प्रभारी नियुक्त किए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही प्रदेश में चुनाव आचार सहिंता लागू हो जाती है उसके बाद मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में टिकटों को लेकर कोर कमेटी की बैठक होगी तथा कोर कमेटी के पास आए नामों को दिल्ली में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली संसदीय कमेटी की बैठक में चर्चा की जाएगी। इसके बाद भाजपा दोनों विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार का नाम घोषित करेगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को लगता है कि सरकार का कोई एक विभाग कार्य नहीं कर रहा है तो उक्त व्यक्ति विभाग के मंत्री या फिर सरकार के मुखिया से इस बारे में बात कर सकता है।  

बाली, मुकेश के नाम पर भी जारी हो चुके हैं पत्र

पालमपुर में वायरल हुए बेनामी पत्र के प्रश्न के जवाब में सत्ती ने कहा कि बेनामी पत्र अनेक सरकारों के समय में आते रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय बाली और मुकेश के नाम के भी पत्र बंटे थे। प्रवीण शर्मा के नाम पर भी पत्र बंटे थे। उन्होंने कहा कि इसलिए जरूरी है कि ऐसे पत्रों में लगाए गए आरोपों में तथ्य भी हों। सत्ती ने कहा कि ऐसे मसलों को 2 तरीकों से सुलझाया जा सकता है। एक तो यह है कि यदि व्यक्ति का पता हो तो आपस में बैठकर और दूसरा पुलिस के माध्यम से पूरा पता लगाकर। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस जांच के आदेश दिए हैं और पुलिस जांच कर रही है। सत्ती ने कहा कि जो भी इस मामले में व्यक्ति होगा चाहे पार्टी का होगा या बाहर का उक्त व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

Ekta