COVID-19 : पंजाब से हिमाचल आने वाले रास्ते होंगे सील, सत्ती ने तैयार की योजना

Tuesday, May 12, 2020 - 09:23 PM (IST)

संतोषगढ़ (मनीश): ऊना विधानसभा क्षेत्र के सनोली, मजारा, मुलूकपुर, पूना व बीनेवाल गांव के साथ लगते पंजाब के मौजोवाल गांव में सोमवार को कोरोना पॉजीटिव केस आने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। मौजोवाल गांव जोकि पंजाब प्रांत में है लेकिन यह गांव हिमाचल प्रदेश के ऊना विधानसभा क्षेत्र के मुलूकपुर गांव की सीमा के साथ लगता है, जिस वजह से लोगों में दहशत का माहौल है। भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बॉर्डर एरिया के इन गांवों का दौरा करते हुए सभी रास्तों का निरीक्षण किया तथा पुलिस प्रशासन तथा स्थानीय ग्राम पंचायतों के प्रधानों व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर पंजाब की तरफ से इन गांवों को आने वाले सभी रास्तों को सील करने के उद्देश्य से जनप्रतिनिधियों और गांववासियों की राय लेते हुए योजना तैयार की।

डीसी और एसपी ऊना के ध्यान में लाकर सील करवाएंगे रास्ते

इन गांवों के प्रधानों ने सतपाल सत्ती को बताया कि पंजाब के अनेक लोग बिना किसी रोक-टोक के उनके गांवों में खरीददारी इत्यादि करने के लिए आते हैं, जिस वजह से हिमाचल के इस इलाके में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। सभी ने सतपाल सत्ती से पंजाब की सीमा से लगे सभी रास्तों को पूरी तरह से सील करने की बात कही। सत्ती ने कहा कि अब वह पंजाब से आ रहे इन रास्तों को पूरी तरह से सील करने की बात डीसी और एसपी ऊना के ध्यान में लाकर इन रास्तों को बंद करवाएंगे ताकि हिमाचल के इन गांवों को कोरोना वायरस की इस महामारी से सुरक्षित रखा जा सके और अगर जरूरत पड़ी तो सुरक्षा के मद्देनजर पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस प्रशासन के ध्यान में भी मामला लाया जाएगा।

मौजोवाल के मनोज को थी खांसी और बुखार की शिकायत

बीबीएमबी अस्पताल से प्राप्त जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय मजदूर मनोज कुमार जोकि मुलूकपुर गांव की सीमा के नजदीक मौजोवाल गांव में रहता था, वह 6 मई को बीबीएमबी अस्पताल में इलाज के लिए आया। उसको एक हफ्ते से खांसी और बुखार की शिकायत थी। अस्पताल प्रशासन द्वारा 7 मई को इस मरीज का कोरोना टैस्ट लेने के बाद इसको नंगल में आइसोलेट किया गया था और 10 मई को इसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद इस मरीज को ज्ञान सागर अस्पताल बनूड़ में भेजा गया है।

Vijay