कोटली के बयान पर सत्ती का पलटवार, बोले-पहले कांग्रेस का बिखराव संभालें

Thursday, Oct 17, 2019 - 10:51 PM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली पर पलटवार करते हुए कहा कि कोटली अपनी पार्टी में हो रहे बिखराव को संभालें न कि भाजपा की चिंता करें। सत्ती ने कहा कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से कांग्रेस में गुटबाजी थम नहीं रही है व कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर दोषारोपण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस के एक गुट के नेताओं ने सुखविंदर सुक्खू को अपमानित कर प्रदेश अध्यक्ष पद से हटवाया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष बने कुलदीप सिंह राठौर पर खुद सुखविंदर सुक्खू और पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने ब्लॉक व जिला स्तर पर मनमाने व भेदभावपूर्ण ढंग से नियुक्तियां करने के आरोप लगाए, जिससे स्पष्ट है कि कांग्रेस के बड़े नेताओं में आपसी लड़ाई चल रही है।

2022 के विधानसभा चुनावों में जीत के सपने न पाले कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्ष 2022 के विधानसभा चुनावों में अभी से जीत के सपने न पाले और बीते लोकसभा चुनावों में हुई करारी हार से सबक ले। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जयराम सरकार पर नशा माफिया को संरक्षण देने के आरोप लगाने से पहले कांग्रेस सह प्रभारी अपनी पार्टी के गिरेबां में झांक कर देखें। सत्ती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का ही एक बड़ा नेता नशे का सरगना है और उसके विधायक नशा माफिया को समर्थन देते हैं, जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण बीते दिनों ऊना में पेश आई घटना है।

जवाब देने से भाग रहे अग्रिहोत्री

उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट पर बार-बार अंगुली उठा रहे नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने अभी तक उस सवाल का जवाब नहीं दिया है, जिसमें उन्होंने पूछा था कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय निवेशक किन वजह से प्रदेश से पलायन कर गए थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता भाजपा सरकार द्वारा साइन किए गए एमओयू को पुराना बता रहे हैं तो वह स्पष्ट करें कि इन एमओयू पर कांग्रेस सरकार के समय काम शुरू क्यों नहीं हुआ? सत्ती ने कहा कि कांग्रेस अपने राज में एक भी निवेशक को लाने में नाकाम रही। अब जयराम सरकार अपने प्रयासों व मेहनत से देश-विदेश के निवेशकों को हिमाचल में लाना चाहती है तो कांग्रेस नेता बौखलाहट में इसका विरोध कर रहे हैं।

Vijay