सतपाल सत्ती बोले-पार्टी के कार्यों की धुरी के रूप में हैं ग्राम केंद्र प्रमुख

Thursday, Oct 25, 2018 - 08:11 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): संसदीय क्षेत्र हमीरपुर के ग्राम केंद्र प्रमुखों का सम्मेलन घुमारवीं के एक निजी पैलेस में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन को 2 सत्रों में बांटा गया था, जिसके प्रथम सत्र में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर तथा दूसरे सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल व पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने भाग लिया। प्रथम सत्र में सतपाल सत्ती ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम केंद्र प्रमुख पार्टी के कार्यों की धुरी के रूप में हैं। उन्होंने कहा कि अपना बूथ सबसे मजबूत कार्य को जमीनी स्तर पर पहुंचाने का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वह ग्राम केंद्र प्रमुखों को ही जाता है।

पार्टी द्वारा दिए कार्यक्रमों को बूथ स्तर तक पहुंचाएं
उन्होंने ग्राम केंद्र अध्यक्षों को बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक व बी.एल.ए. से समन्वय स्थापित कर पार्टी द्वारा दिए गए कार्यक्रमों को बूथ स्तर तक पहुंचाने को कहा। उन्होंने नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को सुबह 11 बजे सामूहिक रूप से सार्वजनिक स्थान पर सुनने का आह्वान किया। वहीं सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने केंद्र से हिमाचल के लिए कई नैशनल हाईवे व फोरलेन लाने, बिलासपुर में एम्स लाने, हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज लाने, भानुपल्ली रेलवे लाइन लाने तथा कई योजनाएं जैसे उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना व फसल बीमा योजना आदि अनेक कार्य किए तथा गरीब से गरीब व्यक्ति को छूने का प्रयास किया है। 

धूमल ने कार्यकर्ताओं को पिलाई संगठन की घुट्टी
दूसरे सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने भी कार्यकर्ताओं को संगठन की घुट्टी पिलाई तथा उपस्थित कार्यकत्र्ताओं को प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से बताया व ग्राम केंद्र प्रमुखों से इन योजनाओं को बूथ अध्यक्षों व बूथ पालकों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया ताकि जरूरतमंद व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ उठा सकें। इस अवसर पर मुख्य रूप से स्थानीय विधायक राजेंद्र गर्ग, पूर्व आई.पी.एच. मंत्री रविंद्र रवि, संसदीय क्षेत्र प्रभारी संजीव कटवाल, सदर विधायक सुभाष ठाकुर, भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी, राष्ट्रीय किसान मोर्चा के सचिव अमरनाथ धीमान, जिलाध्यक्ष राकेश गौतम व मंडलाध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर सहित कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Vijay