'जयराम करें स्पष्ट: किस आधार पर ब्यूटी पार्लर के लिए सरकारी गाड़ी लेकर घूमती रहीं मंत्री की पत्नी'

Wednesday, Oct 09, 2019 - 03:45 PM (IST)

ऊना (विशाल): कांग्रेस पार्टी के ऊना से विधायक सतपाल रायजादा ने वन मंत्री की पत्नी की गाड़ी से नगदी चोरी और सरकारी गाड़ी ले जाने के मामले पर सरकार पर प्रहार किया है। यहां जारी अपने बयान में रायजादा ने कहा कि आखिर ब्यूटी पार्लर के लिए सरकारी गाड़ी का प्रयोग क्यों हुआ? क्या यह जायज है? मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक मंत्री की पत्नी 2 दिन से चंडीगढ़ में थी तो क्या उन्हें सरकारी वाहन के लिए अधिकृत किया गया था? सरकारी गाड़ी 5 घंटे तक ब्यूटी पार्लर के बाहर किस हैसियत से खड़ी रही? कांग्रेस विधायक ने कहा कि सवाल यह भी है कि जब मोदी पूरे देश में कैशलैस इंडिया की बात कर रहे हैं तो मंत्री की पत्नी अढ़ाई लाख रुपए कैश लेकर क्यों घूम रही थीं? क्या मोदी की नीतियों को मंत्री और उनके परिवार नहीं मानते हैं? विधायक ने जयराम सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए कहा कि सरकार में सत्ता का दुरपयोग हो रहा है। 

सरकारी गाड़ियों और हैलीकॉप्टर का बुरी तरह से दुरपयोग किया जा रहा है। एक तरफ भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को सैर करवाने के लिए मुख्यमंत्री सरकारी हैलीकॉप्टर का दुरपयोग कर रहे हैं तो दूसरी ओर मंत्रियों की पत्नियां सरकारी गाड़ियां लेकर चंडीगढ़ सहित दूसरे राज्यों में घूम रहीं हैं। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच की मांग उठाई कि मंत्री की पत्नी इतना कैश लेकर क्यों घूम रहीं थी और क्या उन्हें सरकारी गाड़ी ले जाने के लिए अधिकृत किया गया था? क्या यह कोई सरकारी कामकाम था? अब क्या ब्यूटी पार्लर में जाने के लिए भी सरकारी मशीनरी का दुरपयोग होगा? विधायक ने कहा कि जयराम सरकार इस पर स्थिति स्पष्ट करे।

पूरी सरकार अपने एैशो आराम पर जनता के धन का दुरुपयोग कर रही है। जिस प्रदेश पर हजारों करोड़ रुपए का कर्जा है उस राज्य में किस कद्र सरकारी मशीनरी का दुरपयोग हो रहा है इसका अंदाजा चंडीगढ़ की घटना से लगाया जा सकता है। पुलिस में जो भी रिपोर्ट वन मंत्री की पत्नी ने दर्ज करवाई है यह उनकी अपनी स्वीकारोति है। इस मामले पर उनके बयानों ने ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

Ekta