Hamirpur: सर्वकल्याणकारी संस्था सुजानपुर में 29 सितम्बर को लगाएगी फ्री मैगा मेडिकल कैंप

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 11:20 PM (IST)

सुजानपुर (अश्विनी): सर्वकल्याणकारी संस्था द्वारा 29 सितम्बर को सुजानपुर के सिविल अस्पताल में नि:शुल्क मैगा मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश के जाने-माने स्पाइन व हड्डी रोग विशेषज्ञ डाॅक्टर राज बहादुर के अलावा पीजीआई के ऑर्थो विशेषज्ञ चिकित्सक भी अपनी निःशुल्क सेवाएं प्रदान करेंगे। सर्वकल्याणकारी संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक राणा ने लोक निर्माण विश्राम गृह सुजानपुर में आयोजित प्रैस वार्ता के दौरान बताया कि संस्था का यह 44वां निःशुल्क मेडिकल कैंप होगा, जिसमें चंडीगढ़ के सैक्टर 32 से हृदय रोग विशेषज्ञ डाॅक्टर जीतराम, डर्मेटोलॉजिस्ट डाॅ. जीपी थामी और पीजीआई चंडीगढ़ से स्त्री रोग विशेषज्ञ प्रो. मीनाक्षी रोहिल्ला लोगों के स्वास्थ्य की जांच करेंगी। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से लोगों को निःशुल्क दवाइयां भी प्रदान की जाएंगी।

मेडिकल कैंप में होंगी 4 ओपीडी
अभिषेक राणा ने बताया कि इस मैगा फ्री मेडिकल कैंप में 4 ओपीडी होंगी और कैंप के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 29 सितम्बर को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के जो लोग इन विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं, वे सुबह समय पर रजिस्ट्रेशन करवा लें ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि सर्वकल्याणकारी संस्था द्वारा अब तक लगाए गए 43 निःशुल्क मेडिकल चिकित्सा शिविरों का लाभ हजारों लोगों ने उठाया है और उन्हें घरद्वार पर देश के नामी चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध हुई हैं।

 प्रदेश के किसी भी हिस्से से आ सकते हैं लोग
अभिषेक राणा ने कहा कि जिन विशेषज्ञ डाॅक्टरों से चैकअप कराने के लिए रोगियों को महीना लंबा इंतजार करना पड़ता है, संस्था द्वारा उन्हें ऐसे निःशुल्क मेडिकल कैंप में बुलाकर लोगों को सुविधा प्रदान की जाती है। उन्होंने कहा कि इस मेडिकल कैंप में प्रदेश के किसी भी हिस्से से व्यक्ति आकर डाॅक्टरों की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति बहुत ही गरीब है और अपना उपचार करवाने में अक्षम है तो संस्था द्वारा उसकी भरपूर मदद की जाएगी। अगर ऐसा कोई व्यक्ति स्वयं इस कैंप में नहीं आ पाएगा तो उसके परिजन भी उसकी मेडिकल रिपोर्ट लेकर शिविर में डाॅक्टर से परामर्श ले सकते हैं और कैंप के आयोजकों से संपर्क कर सकते हैं।

अभिषेक राणा ने इनका करवाया इलाज
प्रदेश के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले बड़ोह गांव से संबंध रखने वाले दीपक कुमार पुत्र रसपाल का वर्ष 2023 के मई महीने में सड़क हादसे में उनका कूल्हा व गर्दन फ्रैक्चर हो गई थी। अभिषेक राणा ने पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल करवाने के साथ-साथ उनके इलाज में सहायता की थी। दीपक कुमार अब पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। वहीं सिरमौर जिले के शिलाई क्षेत्र से संबंध रखने वाली रुक्मणी चौहान (66) को वर्ष 2023 में घर में हार्ट अटैक हुआ था। अभिषेक राणा ने उनके परिजनों को सलाह दी कि वे उन्हें चंडीगढ़ 32 सैक्टर में लेकर आएं। अभिषेक राणा ने उनके स्वास्थ्य का परीक्षण करवाने के लिए चंडीगढ़ के 32 सैक्टर में तैनात कार्डियोलॉजी डाॅक्टर जीत राम से करवाने के लिए प्रेरित किया था। हार्ट स्पैशलिस्ट डाॅक्टर जीत राम ने रुक्मिणी देवी के स्वास्थ्य का परीक्षण करने के बाद उन्हें स्टंट डाला। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News