सारेगामापा लिटिल चैंप्स की पायल पहुंची अपनों के बीच, जोरदार स्वागत

Sunday, Aug 06, 2017 - 04:49 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): हिमाचल में टैलेंट की कमी नही हैं और यह साबित कर दिया है कुल्लू की 11 वर्षीय पायल ठाकुर ने। पायल दृष्टिहीन हैं लेकिन उनकी आवाज में ऐसा जादू है जो कि दूसरे लोगों और बच्चों के लिए भी प्रेरणा का स्त्रोत बन गई है। रियलिटी शो सारेगामापा में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली पायल अब आने वाले समय में दूसरे राऊंड को पार करके तीसरे राऊंड में जाने की कोशिश करेगी। यह बात सारेगामापा लिटिल चैंप्स की प्रतिभागी पायल ने अपने पैतृक गांव में मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कही। जब वह अपने गांव में पहुंची तो सैकड़ों लोगों ने उसका बैंड बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया। 


बचपन से ही था गाने का शौक
मंडी की धार पंचायत के मढधार गांव से संबंध रखने वाली पायल को बचपन से ही गाने का शौक था और यही आज इनका पैशन बनता नजर भी आ रहा है। उसने जहां अपने हुनर से देश में अपनी पहचान बना ली है वहीं प्रदेश और मंडी जिला वासियों के लिए भी यह बड़े ही गर्व की बात है। छोटे से गांव में रहने वाली पायल ने मुम्बई में जाकर अपनी आवाज से सभी का दिल जीत लिया है। पायल जब अपने गांव पहुंची तो उसने पहले मढधार में मां देहरी के चरणों में शीश नवाया और अपने आने वाले समय के लिए प्रार्थना भी की।


पायल के परिवार वालों को बधाई दी: प्रधान अनुराधा
स्थानीय पंचायत धार की प्रधान अनुराधा ने इस मौके पर पायल और उसके परिवार वालों को बधाई दी। वहीं पायल के गांव के स्थानीय निवासी गुप्तनन्दन ने बताया कि जब पायल छोटी थी तो तभी से वह गाने गुनगुनाने की शौकीन थी और उसे अकसर लोग अपने कन्धे पर उठाकर चलते थे और वह गाना भी गाती रहती थी। स्थानीय लोगों ने सरकार और प्रशासन से इस तरह के बच्चों को प्रोत्साहित करने और उनका मनोबल बढाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया है।