Sirmour: घर में घुसकर भालू ने बुजुर्ग महिला पर किया हमला, 50 से अधिक टांके लगे

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 08:55 PM (IST)

सराहां: पच्छाद उपमंडल की नारग उपतहसील के अंतर्गत द्राबिली पंचायत के भजेड़ गांव में एक भालू ने घर में घुसकर एक बुजुर्ग महिला पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। गंभीर हालत में परिजन महिला को सोलन अस्पताल ले गए, जहां उसका उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि बुुजुर्ग महिनस के सिर पर 50 से अधिक टांके लगे हैं। इस घटना के बाद क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है। द्राबिली पंचायत के उपप्रधान जय प्रकाश शर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि भजेड़ गांव में वीरवार रात परिवार घर के दरवाजे की कुंडी लगाना भूल गया। संभवतः भालू गांव में मक्की की फसल को खाने के लिए आया था। इसी बीच वह खेत के साथ भजेड़ गांव के एक घर में जा घुसा। घटना रात 3 बजे के आसपास की है। घर में घुसे भालू ने कमरे में सो रही 83 वर्षीय बुजुर्ग कलावती देवी पत्नी स्व. संतराम निवासी भजेड़ पर हमला कर दिया।

शोर सुनकर साथ के कमरे में सो रहा बुजुर्ग महिला का बेटा उठा और घर की लाइट ऑन की और भालू को जैसे-तैसे करके वहां से भगाया, लेकिन तब तक भालू कलावती को गंभीर रूप से घायल कर चुका था। उपप्रधान ने बताया कि घटना के बाद परिजन महिला को सोलन अस्पताल ले गए, जहां उसे भर्ती करवाया गया है। बताया गया है कि महिला के सिर पर 50 से अधिक टांके लगे हैं। उधर शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने 2 भालुओं को करीब 9.00 बजे गांव की सड़क पर चहलकदमी करते हुए भी देखा, जिसकी जानकारी वन विभाग को दी गई। वन विभाग के कर्मचारियों ने दोनों भालुओं को जंगल की तरफ भगाया।

वहीं नारग वन परिक्षेत्र के कार्यवाहक रेंज ऑफिसर दिनेश ठाकुर और वन रक्षक सुधीर शर्मा ने बताया कि भालू ने देर रात घर में घुसकर बुजुर्ग महिला को घायल कर दिया। महिला का सोलन अस्पताल में उपचार चल रहा है। महिला के उपचार में जो भी खर्च होगा, वन विभाग के नियमों के अनुसार विभाग उसकी अदायगी करेगा। इसके साथ ही घायल महिला के परिजनों को प्रदेश सरकार से मिलने वाली सहायता भी दी जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News