सांसद स्टार खेल महाकुंभ: बडूही ने अम्ब को हराकर जीती वॉलीबॉल प्रतियोगिता

Monday, Jun 25, 2018 - 12:21 PM (IST)

जोल (नरेन्द्र): सांसद स्टार खेल महाकुंभ के तहत चिंतपूर्णी क्षेत्र में वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला बड़ूही की टीम ने जीता। रिपोहमिसरां में हुए खेल महाकुंभ में हिस्सा लेने के लिए खुद सांसद अनुराग ठाकुर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। उनके साथ विधायक बलवीर सिंह चौधरी, पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा, खेल समिति के अध्यक्ष शम्भू गोस्वामी, श्याम मिन्हास, एडवोकेट रमेश चौधरी, जयदेव खट्टा, महेश मेहता, कुलदीप धीमान, बड़ूही के प्रधान विपिन चौधरी, भाजपा नेता नरेंद्र लट्ठ, अंकुश शर्मा, रिपोह मिसरां की प्रधान अनीता कौंडल, त्याई के प्रधान गुरदेव व महिला नेता नर्वदा जसवाल सहित बड़ी तादाद में खेल महासंघों के प्रतिनिधि एवं पंचायत प्रतिनिधि तथा खिलाड़ी मौजूद थे। 


खेल महाकुंभ में पहुंचने पर सांसद खिलाड़ियों से मिले तथा उनसे इस खेल महाकुंभ के संदर्भ में फीडबैक ली। उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा खेल महाकुंभ है जिसमें एक लाख से अधिक खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे युवाओं में काफी उत्साह है और वह खुलकर हिस्सा ले रहे हैं। सांसद ने कहा कि खेल महाकुंभ की सफलता से कुछ लोगों में बेचैनी भी है। हालांकि ऐसे लोगों को इन खेलों से विचलित होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि बहुत कम समय में यह महाकुंभ का आयोजन किया गया लेकिन इसके बावजूद हर गांव और शहर में खिलाड़ियों ने इसमें शामिल होकर इसे सफल बनाया है। 


सांसद ने कार्यक्रम के बाद फाइनल में भिड़ी बड़ूही और अम्ब की वॉलीबॉल टीमों के मैच का लुत्फ उठाया। उसके बाद विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। सांसद ने खेल आयोजन समिति के सदस्यों को भी सांसद ने सम्मानित किया। सांसद ने कहा कि युवा खेलों में भाग लेगा तो इससे न केवल नशे से युवाओं को बचाया जा सकता है बल्कि ऐसी प्रतिभाओं को निखारकर उनका प्रदर्शन राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी दिखाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से युवा गांव स्तर की टीमों में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं उससे आने वाला ओलिम्पिक मैडल भी हिमाचल को मिलेगा इसमें कोई संदेह नहीं है। 

Ekta