किन्नौर में सांगला-छितकुल मार्ग बहाल, 100 से अधिक पर्यटक किए रैस्क्यू

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 10:42 PM (IST)

किन्नौर (विशेषर नेगी): किन्नौर जिले के सांगला-छितकुल सम्पर्क मार्ग को कड़ी मशक्कत के बाद बहाल कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन ने देर सायं छितकुल और रक्ष्म में फंसे 100 से अधिक पर्यटकों को सुरक्षित निकाला है। हालांकि अभी भी पहाड़ों से चट्टानों के गिरने का खतरा बरकरार है। पर्यटकों को पुलिस की निगरानी में खतरे वाले स्थान से एतियात बरतते हुए निकाला गया है।
PunjabKesari, Road Restore Image

टैम्पो ट्रैवलर पर पत्थर गिरने से हुई थी 9 पर्यटकों की मौत

उल्लेखनीय है रविवार को छितकुल से सांगला की ओर आ रहे टैम्पो ट्रैवलर पर पत्थर गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई थी। इस टैम्पो ट्रैवलर में  बैठे 2 लोगों को हल्की चोटें जबकि एक अन्य स्थानीय व्यक्ति को गंभीर चोट आई थी। दूसरी ओर बटसेरी पुल भी चट्टानों के टूटने से ध्वस्त हो गया था। प्रशासन ने लोगों को एहतियात बरतने के की राय हिदायत दी है। अभी भी पहाड़ी से चट्टानों के गिरने का खतरा बना हुआ है। प्रशासन ने लोगों से बेवजह बाहर न निकलने की अपील की है।
PunjabKesari, DC Kinnaur Image

क्या बोले जिलाधीश किन्नौर

जिलाधीश किन्नौर आबिद सादिक हुसैन ने बताया कि छितकुल और रक्ष्म में फंसे 100 से अधिक पर्यटकों सुरक्षित निकाल लिया गया है। एहतियात के तौर पर मार्ग को फिलहाल यातायात आवाजाही के लिए बंद रखा जाएगा। जूलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम भी पहुंच गई है। वह भी मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेगी और भविष्य में क्या किया जाए इस पर अध्ययन होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News