जूनियर शब्द खत्म करने को लेकर हल्ला बोलेगा संघ

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 11:14 AM (IST)

शिमला (योगराज) : राज्य विद्युत् बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ की बैठक काली बाड़ी में प्रदेश उपाध्यक्ष मदन ठाकुर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, जिसमें कर्मचारियों ने बिजली बोर्ड के खिलाफ मोर्चा की रणनीति तैयार कर ली है। मदन ठाकुर ने कहा कि हिमाचल विद्युत बोर्ड में भर्ती किये जूनियर टी मेट व हेल्पर के आगे लगा जूनियर शब्द युवाओं का शरेआम शोषण है। मदन ठाकुर ने कहा कि हिमाचल विद्युत् बोर्ड पंजाब विद्युत् बोर्ड का अनुसरण करता है जबकि पंजाब में इस तरह की कोई पोस्ट नहीं जो की यह पोस्ट पंजाब बोर्ड से बिलकुल विपरीत है।

मदन ठाकुर ने कहा है कि यदि बोर्ड इस जूनियर शब्द को टी मेट व हेल्पर से नहीं हटाता तो तकनीकी कर्मचारी संघ आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा व जिसकी जिम्मेदारी भी बोर्ड की होगी क्योंकि इससे 2700 युवाओ का शोषण और संघ यह बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। संघ के पदाधिकारियों ने एक मत में यह भी फैसला लिया कि पत्र संख्या जो कि निदेशक कार्मिक के प्रेषित किया गया था, जिसके अंतर्गत जो फील्ड स्टाफ विद्युत् उप मंडलों व् मंडलों में कार्यरत है उनको उनकी ड्यूटी के अनुसार कार्यरत किया जाए।संघ ने कहा कि फील्ड में स्टाफ न होने के कारण फील्ड स्टाफ पर बोझ बढ़ता जा रहा है।

संघ के पदाधिकारियों ने कहा है जो कंट्रोलिंग ऑफिसर इन कर्मचारियों को उनके ड्यूटी के स्थान पर नहीं भेज रहे हैं उन सभी अधिकारियों के कार्यालय के बाहर संघ हल्ला बोलने के लिए बिलकुल तैयार है व् जिसकी पूर्ण रूप से जिम्मेदारी उसी अधिकारी की होगी। बैठक में प्रदेश के अतिरिक्त महामंत्री रामप्रकाश परिहार , प्रदेश मिडिया प्रभारी जय कृष्ण ,सिटी यूनिट के प्रधान चुन्नी लाल, रमन चौहान, गंगा नेगी, राजेश , ताराचंद, व् अन्य सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News