COVID-19 : कांगड़ा में 27 संदिग्धाें की सैंपल रिपोर्ट नैगेटिव, 15000 को होम क्वारंटाइन के निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 09:54 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): जिला कांगड़ा में बुधवार को 27 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में इन सभी संदिग्ध मरीजों के सैंपल को जांचा गया। बुधवार को जोनल अस्पताल धर्मशाला में किसी भी संदिग्ध मरीज को भर्ती नहीं किया गया है। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में 15000 लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

सीमा में प्रवेश करते पाया तो भेजे जाएगा क्वारंटाइन सैंटर

उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्रों एवं टोल बैरियर पर वाहनों को सैनिटाइज करने की सुविधा प्रदान की गई है। इसके साथ ही गुड्स कैरियर तथा अन्य वाहनों के चालकों का चैकअप करने की सुविधा भी प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि अन्य जिलों तथा बाहरी राज्यों के लोगों के कांगड़ा आने पर पूर्णतया रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि अगर कोई सीमा में प्रवेश करता हुआ पाया गया तो सीमांत क्षेत्रों मेें स्थापित क्वारंटाइन केंद्रों में उन लोगों को रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि धार्मिक सद्भाव बनाए रखने के लिए अपने-अपने स्तर पर समाज को प्रेरित करें।

कर्फ्यू की अनुपालना की स्थिति का करें निरीक्षण

उन्होंने कहा कि सभी उपमंडलाधिकारियों तथा पुलिस उप-अधीक्षकों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि कफ्र्यू के दौरान अपने-अपने उपमंडलों में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण करें तथा कर्फ्यू की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाएं। इसके साथ ही कफ्र्यू के ढील के समय में भी दुकानों, बैंकों के बाहर लोगों को सामाजिक दूरी के दिए गए निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित हो रही है, इसका भी निरीक्षण करें तथा आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाए।

जिला में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति

डीसी ने बताया कि 8 अप्रैल को कांगड़ा जिला में 14 गाड़ियां ब्रैड की, 253 सब्जियों व दूध के वाहन तथा 47 गाड़ियां रसोई गैस की, अनाज की 290 गाड़ियाें तथा मैडीसन के 67 वाहनों के माध्यम से आपूर्ति की गई है। पंजाब की सब्जी मंडियों से राशन की सुचारू आपूर्ति हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News