Salesman ने संदिग्ध परिस्थितियों में दी जान, Suicid Note लिखी थी मौत की ये वजह

Sunday, Sep 22, 2019 - 08:48 PM (IST)

घुमारवीं: दी तलाई ग्राम सेवा सहकारी सभा तलाई के सब डिपो दसलेहड़ा के सेल्स मैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस घटना से क्षेत्र में चारों तरफ  हड़कंप मच गया है। मृतक की पहचान रामकुमार कालिया (52) पुत्र जगदीश चंद निवासी गांव दसलेहड़ा तहसील झंडूता बताई जा रही है। राजकुमार कालिया का शव रविवार तड़के लगभग 1.30 बजे घर के समीप मिला। इस घटना की सूचना पुलिस थाना तलाई को दी गई। तलाई पुलिस ने इस घटना की सूचना डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल को दी। मौके पर पु३िलस थाना तलाई के प्रभारी तथा अन्य जवान पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया।

ट्यूबवैल के समीप मिला शव

पुलिस को दिए बयान में मृतक के पिता जगदीश चंद ने बताया कि उनका बेटा राजकुमार कालिया दोपहर का भोजन करने घर पर आया हुआ था। इसके बाद वह वापस चला गया। शाम होने पर जब वह घर नहीं पहुंचा तो उसके मोबाइल पर बार-बार फ ोन किया गया लेकिन उसने फ ोन नहीं उठाया। परिवार के लोगों ने बताया कि वे तथा आसपास के ग्रामीण राजकुमार को खोजने के लिए निकल पड़े लेकिन उसका कोई भी सुराग नहीं मिला। वहीं लोगों ने बताया कि रविवार तड़के राजकुमार ट्यूबवैल के समीप मृत अवस्था में पाया गया।

मृतक के शरीर पर नहीं था चोट का निशान, जेब से मिला सुसाइड नोट

पुलिस ने निरीक्षण के दौरान मृतक के शरीर पर कोई भी चोट नहीं पाई है लेकिन पुलिस को उसकी जेब में एक कागज मिला, जिस पर उसने सुसाइड करने की वजह लिखी हुई थी। मृतक ने अपनी जेब में सुसाइड नोट की कार्बन कॉपी डाली हुई थी। पुलिस ने सबसे पहले सब डिपो को खोला तो पाया कि सुसाइड नोट की असली कॉपी काऊंटर पर रखी हुई थी। पुलिस ने सुसाइड नोट की असल एवं कार्बन कॉपी को कब्जे में ले लिया। डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम करवा दिया है तथा विसरा को प्रिजर्व कर लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस सुसाइड नोट के एंगल से मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

क्या लिखा था सुसाइड नोट में

पुलिस को जो सुसाइड नोट मृतक की जेब में मिला उसमें उसने लिखा था कि एक व्यक्ति ने उसके नाम पर बैंक से लोन ले रखा था। यह लोन उसने यानी मृतक ने नहीं लिया है। आगे लिखा गया है कि बैंक से उसे लोन की राशि जमा करने के लिए बार-बार नोटिस आ रहे हैं। उसके ऊपर पैसा जमा करवाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उसने अपनी मौत का कारण उस व्यक्ति को ही ठहराया है, जिसका नाम उसने सुसाइड नोट में अंकित कर रखा है।

Vijay