Punjab Kesari से रू-ब-रू हुए Master Saleem, कही मन की बात

Sunday, Jan 01, 2017 - 07:56 PM (IST)

नाहन: फिल्मी दुनिया के जाने-माने प्लेबैक सिंगर मास्टर सलीम अभी तक पंजाबी व हिंदी की 100 से ज्यादा फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं। सुर संगीत के माहिर सलीम को आवाज जाने-माने गायक व संगीतकार उस्ताद उनके पिता जी पूर्ण शाह कोटी से विरासत में मिली है। एक धार्मिक उत्सव में भाग लेने नाहन पहुंचे मास्टर सलीम ने देर शाम पंजाब केसरी से रू-ब-रू होते हुए कहा कि हाल ही में आ रही 2 पंजाबी व एक हिंदी फिल्म में भी वह अपनी आवाज का जादू बिखेरंेगे। हिंदी फिल्म इरादा में भी उनका एक गीत आ रहा है तो वहीं पंजाबी फिल्म यार अनमुल्ले-2 जो आगामी दिनों में रिलीज होनी है, में भी उन्होंने अपनी मधुर आवाज में गीत गाया है। जो आने वाले दिनों में सुनने को मिलेगा। 

अश्लील गायकी से परहेज
मास्टर सलीम ने बताया कि उन्हें यह गायकी विरासत में मिली है। वह पिछले करीब 25-30 सालों से लगातार गायन करते आ रहे हैं। अश्लील गायकी से परहेज रखने वाले सलीम चाहते हैं कि वह भविष्य में ऐसा गायन करें जिसको परिवार में बैठकर सभी सुन सकें। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त वह अभी एक सिंगल ट्रैक यानी एक पंजाबी गीत एक इरादा पर काम कर रहे हैं। जो जल्द ही पूरा कर लोगों को सुनने को मिलेगा। सलीम ने बताया कि उनकी इच्छा है कि वह जल्द ही एक सुर संगीत अकादमी खोलेंगे, जिसमें मेहनती व सुरीलें युवाओं को संगीत के गुर सिखने को मिलेंगे।

वॉइस ऑफ पंजाब में जज की भूमिका
मास्टर सलीम ने बताया कि वह वॉइस ऑफ पंजाब जोकि एक पंजाबी चैनल एम.एच. वन पर आता है, में बतौर जज हैं। वॉइस ऑफ पंजाब एक ऐसा स्टेज है जहां पर युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा अवसर प्राप्त हो रहा है। इसके माध्यम से युवा कलाकार अपनी पहचान बनाकर लोगों में जा रहे हैं, जिन्हें दर्शक बहुत पसंद करते हैं।