10 साल की Yoga Girl के जज्बे को सलाम, Reality Show में चमकाया सूबे का नाम

Tuesday, Mar 05, 2019 - 03:11 PM (IST)

हमीरपुर(अरविंद्र):हमीरपुर के चैरी इलाके के खयूंद गांव की योगा गर्ल का टेलेंट देख कोई हैरान है। जीहां 10 साल की उम्र में बिना किसी ट्रेनर के आज परिवार के सपोर्ट से निधि डोगरा योगा के करतब में इतनी माहिर हो गई है कि जिसे करना हर किसी के बस की बात नहीं है।

निधि डोगरा के टेलेंट को तो आपने देख लिया अब जानते हैं निधि डोगरा के मेहनत भरे सफर के बारे में। निधि डोगरा ने कड़ी मेहनत और रोजाना अभ्यास से योगा में खुद को इस कदर मशगूल कर दिया है कि हर कोई इनके हुनर का कायल हो गया है।

एक टीवी चैनल के रियलिटी शो में निधि डोगरा ने गोल्ड जीत कर न सिर्फ हमीरपुर बल्कि सूबे का नाम भी रौशन किया है और अब शो के फाइनल की तैयारी कर रही हैं, जिसमें नॉर्थ इंडिया के सैकड़ों बच्चे हिस्सा ले रहे हैं। निधि डोगरा ने दो साल पहले ही योगा की प्रेक्टिस शुरू की थी और बिना गुरु के परिवार के सहयोग से उसने योग की बारीकियां सीखी और सुबह-शाम एक-एक घंटे प्रेक्टिस करके आज कामयाबी हासिल की है।

निधि डोगरा के पिता शशि कुमार सीनियर सैकेंडरी स्कूल चैरी में फिजिक्ल एजुकेशन के टीचर हैं, जबकि माता निशा देवी हाउस वाइफ हैं। आज निधि डोगरा अपने पिता से सीखी गई तकनीक और खुद के जज्बे से योगा में परफेक्ट बन गई है और मुश्किल योगा आसन करने में माहिर है।

निधि डोगरा के परिवार में दादा और माता-पिता उसकी कामयाबी को लेकर बेहद खुश हैं और बेटी के हर सपने को हकीकत में बदलने के लिए उसे प्रेरित कर रहे हैं। वहीं जल्द ही निधि डोगरा की जी तोड़ मेहनत और जज्बे को लेकर ‘एक पहल’ नाम से एक डॉक्यूमेंट्री भी बनेगी, जिसमें निधि की अब तक की लाइफ को बायोपिक की तर्ज पर बनाया जाएगा।

kirti