बहुत कम स्कूलों में मिलता है सैनिक स्कूल जैसा सिस्टम : आरएस बाली

Thursday, Nov 02, 2023 - 10:36 PM (IST)

सुजानपुर (अश्वनी): सैनिक स्कूल जैसा सिस्टम देश में बहुत कम स्कूलों में मिलता है। यह बात वीरवार को सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा के 46वें स्थापना दिवस एवं वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्यातिथि भाग लेते हुए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कही। सर्वप्रथम उन्होंने स्कूल परिसर में स्थापित वीर स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए। कैप्टन इंडियन नेवी एमके महावर प्रधानाचार्य सैनिक स्कूल, लैफ्टिनैंट कर्नल नितिन शर्मा उप प्रधानाचार्य, लैफ्टिनैंट कर्नल राजेंद्र सिंह प्रशासनिक अधिकारी एवं स्कूल के सभी स्टाफ सदस्य और कैडेट्स ने आरएस बाली का स्कूल प्रांगण में भव्य स्वागत किया। 

देश की तीनों सेनाओं को सैंकड़ों ऑफिसर दे चुका है संस्थान
आरएस बाली ने कहा कि सैनिक स्कूल सुजानपुर ने अब तक के 45 वर्षों के सफर के दौरान कई ऊंचे मुकाम हासिल किए हैं। ये संस्थान देश की तीनों सेनाओं को सैंकड़ों ऑफिसर दे चुका है। उन्होंने स्कूल परिसर में 2 हाईमास्ट लाइट्स स्थापित करवाने, होस्टलों के लिए 5 बड़े एलईडी टीवी और 10 कम्प्यूटर उपलब्ध करवाने की घोषणा भी की। इससे पहले प्रधानाचार्य कैप्टन (इंडियन नेवी) एमके महावर ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और स्कूल की उपलब्धियों की जानकारी दी जबकि स्कूल के कैडेट्स ने मास पीटीए हाई हॉर्स डिस्प्ले, फ्लैग डिस्प्ले, भांगड़ा, राजस्थानी लोकगीत, नाटी एवं अन्य गतिविधियों का शानदार प्रदर्शन किया। 

मुख्यमंत्री की ओर से दीं शुभकामनाएं 
विद्यार्थियों से लगातार मेहनत करने की अपील करते हुए आरएस बाली ने कहा कि जीवन में सफलता हासिल करने के लिए मेहनत के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं हो सकता है। इसलिए वे कड़ी मेहनत करें और जीवन में आगे बढ़ें। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की ओर से भी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए आरएस बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े निर्णय ले रही है। 

विजेताओं को किया सम्मानित
समारोह में मुख्यातिथि ने विभिन्न क्षेत्रों में विजेताओं को ट्रॉफियां प्रदान कीं, जिसमें सतलुज सदन ने प्रतिष्ठित एनडीए जीओसी इन वैस्टर्न कमांड एकैडमिक ट्रॉफी और मेजर सुधीर वालिया कॉक हाऊस ट्रॉफी जीती। ब्यास सदन ने कैप्टन नितिन गौतम मैमोरियल साहित्यिक ट्रॉफी जीती। इसके अतिरिक्त सत्र 2022-23 में सीबीएसई द्वारा आयोजित 10वीं कक्षा की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैडेट्स को भी मैरून ब्लेजर प्रदान किए गए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay