ऊना: गौंदपुर बनेहड़ा का साहिल भारतीय नौसेना में बना असिस्टैंट कमांडैंट

Sunday, Nov 26, 2023 - 10:05 PM (IST)

दौलतपुर चौक/गौंदपुर बनेहड़ा (रोहित/शर्मा): ऊना जिला के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते गांव गौंदपुर बनेहड़ा के साहिल कौशल भारतीय नौसेना के तटरक्षक (कोस्ट गार्ड) में असिस्टैंट कमांडैंट बनकर देश की सेवा करेंगे। केरल के इजीमाला में स्थित इंडियन नेवल अकादमी में 25 नवम्बर को हुई पासिंग आऊट सेरेमनी में साहिल को उसके माता-पिता की उपस्थिति में देश की सेवा करने के लिए असिस्टैंट कमांडैंट पद पर तैनाती दी है। 

साहिल ने बताया कि उन्होंने अपने माता-पिता की प्रेरणा से सीजी केट टैस्ट व 6 महीनों की कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। बता दें कि साहिल के पिता सतनाम सिंह आर्मी से सूबेदार मेजर के पद से रिटायर हुए हैं और वर्तमान में दौलतपुर चौक में आर्मी कैंटीन में डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्य कर रहे हैं जबकि माता हिमाचल पुलिस में सेवाएं दे रही हैं। उन्होंने बताया कि साहिल ने नेवी के भारतीय तटरक्षक की परीक्षा में सफल होकर असिस्टैंट कमांडैंट बनने में सफलता पाई है।

साहिल की प्रारंभिक शिक्षा डीएवी स्कूल अंबोटा में हुई है जबकि छठी से 12वीं की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा में, उसके बाद साहिल ने ट्रांसपोर्टेशन टैक्नोलॉजी में स्नातक की शिक्षा नैशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन इंस्टीच्यूट से की है। उसके बाद कड़ी मेहनत से पहले ही प्रयास में कोस्ट गार्ड सीजी कैट क्लीयर कर असिस्टैंट कमांडैंट चयनित हुए हैं। साहिल के पिता ने बताया कि साहिल शुरू से पढ़ाई में मेधावी रहा है। उसके इस मुकाम पर पहुंचने पर घर में खुशी का माहौल है। उन्होंने बताया कि साहिल के घर पहुंचने पर 27 नवम्बर को स्वागत किया जाएगा। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay