बोरी में कम निकला सस्ते राशन का आटा, मिल मालिक के खिलाफ जांच शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 03:27 PM (IST)

बिलासपुर : सस्ते राशन के लिए तैयार कराया गए आटे की खेप में गड़बड़ सामने आई है। इस खेप में बारी के अंदर आटा कम पाया गया था। इसके बाद उस खेप को वापस कर दिया गया है और मिल मालिक के खिलाफ जांच प्रारंभ कर दी गई है। 

हिमाचल के बिलासपुर जिले के घुमारवीं उपमंडल के लिए मंडी जिले के सरकाघाट की आटा मिल से भेजी गई खेप में बड़ा गड़बड़झाला पकड़ा गया है। सस्ते राशन की दुकानों के लिए 120 क्विंटल आटा सप्लाई भेजी गई थी, लेकिन निरीक्षण के दौरान हर बोरी में आटा का वजन कम पाया गया है। गड़बड़झाला सामने आने के बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने पूरी खेप को ट्रक सहित वापस भेज दिया है। मामले की विभागीय जांच शुरू कर मिल मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं। जांच के बाद मिल का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

विभागीय निरीक्षक विनोद कपिल ने बताया कि लॉकडाउन पीरियड के तहत इन दिनों राज्य सरकार ने लोगों को राशन मुहैया करवाने के लिए प्रदेश भर की अलग-अलग आटा मिलों को जिम्मेदारी दी है। घुमारवीं में उचित मूल्य की दुकानों में आटा सप्लाई की जिम्मेदारी मंडी जिले के सरकाघाट के मिल मालिक को दी गई थी। वहां से 120 क्विंटल आटा घुमारवीं भेजा गया लेकिन निरीक्षण के दौरान हर बोरी में आटा का वजन कम पाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News