सतीश हत्याकांड : पुलिस की जांच से खफा ग्रामीणों ने निकाली रोष रैली, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Tuesday, Mar 03, 2020 - 03:57 PM (IST)

बैजनाथ (कमल गुप्ता): बैजनाथ उपमंडल के संसाल गांव के अध्यापक सतीश की हत्या मामले में परिजनों ने पुलिस की ढीली जांच को लेकर मंगलवार को बैजनाथ के परिवहन निगम कार्यालय से लेकर एसडीएम कार्यालय तक गुस्साए संसाल, भट्टू, बीड़, दियोल व नोरी गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने रैली निकालकर रोष व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस व प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। उनका कहना है कि पुलिस इस मामले में ढील बरत रही है और असली मुजरिम अभी भी आराम से घूम रहे हैं।

मृतक सतीश के पिता दौलत राम व ग्रामीणों ने हिमाचल के राज्यपाल को एक ज्ञापन एसडीएम छवि नांटा के माध्यम से भेजा। इस ज्ञापन में मृतक सतीश के पिता दौलत राम और अन्य परिजनों ने मांग की है कि सतीश की मौत को हुए अढ़ाई महीने का समय हो गया है लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं और पुलिस कुछ भी जानकारी इस मामले में नही दे रही है। उन्होंने पुलिस को शक के आधार पर कुछ लोगों के नाम भी दिए थे, जिनसे पुलिस ने आज दिन तक कोई भी पूछताछ नहीं की।

उन्होंने पुलिस की ढीली कार्यप्रणाली के खिलाफ भी आवाज उठाई है। राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में मांग की गई है कि सरकार इस मामले के जल्दी निपटारे के लिए एक एसआईटी का गठन करे ताकि त्वरित कार्रवाई हो सके। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले की गुत्थी जल्द से जल्द न सुलझाई गई तो आने वाले 10 दिन के अंदर बैजनाथ के चौबीन चौक में चक्का जाम कर हड़ताल करेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी बैजनाथ प्रशासन व पुलिस की होगी।

इस मौके पर एसडीएम बैजनाथ छवि नांटा ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि इस मामले को उच्च अधिकारियों से बात करेंगे तथा जल्द ही इसे सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व विधायक किशोरी लाल, बीडीसी अध्यक्ष गीता देवी, नोरी पंचायत प्रधान विजय कुमार, संसाल के पंचायत प्रधान व भट्टू के पंचायत प्रधान सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

 

Vijay