कांग्रेस का प्रदेश सरकार पर जुबानी हमला, कहा -बरसात की आड़ में लाखों का घोटाला हो रहा

Saturday, Sep 28, 2019 - 12:26 PM (IST)

बिलासपुर(मुकेश) : हिमाचल प्रदेश में विधानसभा क्षेत्र श्री नयना देवी जी अंतर्गत आने वाले उपमण्डल स्वारघाट के होटल हिल टॉप में प्रैस वार्ता के दौरान नयना देवी के विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश सरकार पर जुबानी हमला तेज कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के मुख्य मंत्रियों व उसके मंत्रियों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले आंकड़ो में जमीन आसमान का फर्क है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण सड़कों की अनदेखी की जा रही है। गांवों की लेबर को नेशनल हाईवे पर भेजा जा रहा है। ग्रामीण सड़कों का पैसा नेशनल हाईवे पर लगाया जा रहा है। बरसात की आड़ में लाखों का घोटाला हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बरसात का मलबा हटाने के लिए कोई भी टेंडर प्रक्रिया नहीं अपनाई जा रही है।

एक ही ठेकेदार के नाम से उसके रिश्तेदार कई जेसीबी मशीनें लगाने का काम दिए जा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग के स्वारघाट नयनादेवी व नम्होल उप मंडलों की जांच करावाई जाए की बरसात की आड़ में कितने लाखों का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि उनके नयनादेवी चुनाव क्षेत्र में आज भी गांवों की कई सड़के बंद पड़ी हुई हैं। जिनमे कैंचीमोड़ से वाया लखाला-बैहल सम्पर्क सड़क, तथा बैहल पंचायत के चिकनी खड्ड का पुल जो गत साल से क्षतिग्रस्त हुआ पड़ा है उसका निर्माण करना भी आज दिन तक नहीं हो सका। जिस कारण बैहल व कौडावाला पंचायतों के बाशिंदों को अपने घर तक जाने के लिए पंजाब होकर जाना पड़ रहा है।

जिस कारण लोगों को भारी परेशानी सहन करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के कुछ छुटभैये नेता ट्रांसफर व अडस्टमेंट करने के नाम पर कर्मचारियों से लाखों रूपए की धनराशि लूटने के कार्य में जुटे हुए हैं। इन ट्रांसफरों का ना तो मुख्यमंत्री या मंत्री कोई पता है और ना ही उच्चाधिकारियों कोई जानकरी है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को लूट कर किसी नेता की गरीबी दूर नहीं हो सकती है।
 

kirti