सड़कों पर उतरे ग्रामीण डाक सेवक, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Tuesday, May 22, 2018 - 03:39 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंगलवार को मंडी में ग्रामीण डाक सेवकों ने अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ के आह्वान पर अनिश्चित कालीन हड़ताल की शुरूआत की। इस मौके पर जिला भर के ग्रामीणों ने मंडी में मुख्य पोस्ट ऑफिस से एक रैली निकाली और साथ ही केन्द्र सरकार, मोदी और वित्त मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। रैली के उपरान्त संघ के मण्डलीय सचिव युद्ध कुमार शर्मा ने बताया कि डाक कर्मचारी संघ के यूनियन  आह्वान पर मंडी में भी अनिश्चित कालीन हड़ताल की गई है। यह हड़ताल मांगों को पूरा करने के बाद ही खत्म की जाएगी।


 

उन्होंने बताया कि ग्रामीण सेवकों के हितों को ध्यान में रखते हुए एक कमेटी का गठन किया गया। उस कमेटी ने सितम्बर 2016 को अपनी रिपोर्ट सरकार और वित्त विभाग भारत सरकार को सौंपी। लेकिन आज दिन तक उस रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई सरकार की तरफ से नहीं की गई है। जिसके कारण अब ग्रामीणों ने मजबूरन अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। उन्होंने केन्द्र सरकार से उन्हे 7वें वित्त आयोग के तहत वेतन मान देने का आह्वान भी किया है।


संघ ने केंद्र पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि मोदी जी के पास विदेश यात्राओं और सरकारें बनवाने के लिए पैसे हैं, लेकिन डाक विभाग के कर्मचारियों को देने के लिए नहीं हैं। इन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार अपनी कैबिनेट में इनकी रिपोर्ट को नहीं रख रही है। जिसके कारण देश और प्रदेश के डाक कर्मियों को मजबूरन यह कदम उठाना पड़ रहा है।

Ekta