नग्गर में आयोजित हुआ जनमंच कार्यक्रम, ग्रामीण विकास मंत्री ने सुनीं 10 पंचायतों की समस्याएं

Sunday, Sep 02, 2018 - 04:16 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): जिला कुल्लू की मनाली विधानसभा क्षेत्र के नग्गर में जनता की समस्याओं को लेकर जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास एवं पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मंत्री द्वारा क्षेत्र की 10 पंचायतों ग्राम पंचायत नग्गर, हलाण-1, जाणा, कराड़सू, नथान, गोजरा, करजां, सोयल, अरछंडी और काईस के लोगों की समस्याओं का निवारण किया गया। जनमंच कार्यक्रम में काईस के ग्रामीण प्रताप ने वैटर्नरी डिस्पैंसरी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल से इसका निर्माण नहीं हुआ है, जिस पर मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए और 1 साल में भवन निर्माण पूरा करने को कहा।

ग्रामीण को 20 दिन में जवाब दे प्रशासन
वहीं कराड़सू के ग्रामीण विजय सिंह ने कहा कि उन्हें सड़क निर्माण के चलते 25 साल से उनकी भूमि का मुआवजा नहीं मिल पाया है, जिस पर मंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए कि ग्रामीण को 20 दिन में जवाब दिया जाए। वहीं नग्गर की सुषमा शर्मा ने कहा कि तहसील कार्यालय में लोगो की जमीनों के इंतकाल जल्दी नहीं हो पाते है। लोगों को कई दिनों तक तहसीलदार कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। वहीं नग्गर के सुभाष ने कहा कि उनका कृषि कार्ड नही बन पा रहे हैं, जिस कारण किसानों को सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। करजा गांव के नारायण दत्त ने 2014 से वन विभाग से टी.डी. न मिलने के बारे कहा। नग्गर के नरेंद्र शर्मा ने नग्गर अस्पताल में स्टाफ व एम्बुलैंस की मांग रखी।

लोगों का सरकार से हो रहा सीधा संवाद
कार्यक्रम में मंत्री ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में लोगों को मौके पर ही समस्याओं का समाधान मिल रहा है और जनता का भी सीधे सरकार से संवाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में पेश आ रही समस्याओं के निपटारे के लिए सरकार भी समीक्षा कर रही है ताकि लोगों को घर-द्वार पर ही सभी सुविधा मिल सके।

Vijay