इस शहर में चल रहा लूट का कारोबार, पढ़ें कैसे ठगे जा रहे यात्री

Saturday, Sep 02, 2017 - 01:21 PM (IST)

धर्मपुर : मणिमहेश यात्रा से वापस आ रहे धर्मपुर व सरकाघाट के 40 यात्रियों ने उनके ज्यादा किराया वसूलने पर बस स्टैंड नगरोटा बगवां में नारेबाजी की लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई भी अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया, जिससे यात्रियों में रोष है। यात्रियों के अनुसार एच.आर.टी.सी. डिपो नगरोटा बगवां की बस में उनसे प्रति सवारी 60 रुपए ज्यादा वसूली की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एच.आर.टी.सी. की बस भरमौर से मेला ड्यूटी से नगरोटा बगवां के लिए वापस आ रही थी और उस बस में भरमौर से चम्बा तक प्रति सवारी 100 रुपए किराया लिया गया। दूसरे दिन 30 अगस्त को चम्बा बस स्टैंड में प्रति सवारी 321 रुपए की बुकिंग बैजनाथ तक के लिए की गई। चम्बा से कुछ दूरी तय करने के बाद दर्डा नामक जगह पर बस पहुंची तब अड्डा प्रभारी नगरोटा द्वारा परिचालक को फोन के माध्यम से 20 रुपए प्रति सवारी अतिरिक्त किराया लेने को कहा गया। परिचालक ने प्रति सवारी 20 रुपए के टिकट सभी को जारी किए। वहां से नैनी खड्ड के पास जब बस पहुंची तो फिर से अड्डा प्रभारी जीत सिंह परमार का फोन परिचालक को आया और 40 रुपए फिर से सभी सवारियों से किराया लेने के आदेश दिए और किराया न देने पर बस को खड़ा करने को कहा।

अड्डा प्रभारी पर गाली-गलौच के आरोप
परिचालक ने जब सवारियों से किराया मांगा तो सवारियों ने विरोध करते हुए अड्डा प्रभारी से बात की तो उन्होंने गाली-गलौच की। जब सवारियों ने अतिरिक्त किराया देने से मना किया तो चालक द्वारा बस खड़ी कर दी गई और इसे अड्डा प्रभारी का आदेश बताया। बस ऐसी जगह खड़ी की गई जहां खाने के लिए भी कुछ नहीं मिला। मजबूरन सवारियों ने 40 रुपए अतिरिक्त किराया दिया और तभी बस आगे चली।

यात्रियों ने की कार्रवाई की मांग
बस में सफर कर रहे यात्रियों रोशन लाल, देशराज, मीना देवी, व्यासा देवी, पवना देवी, जगत राम, कर्म चंद, शिश पाल, टीटू राम ने प्रदेश सरकार व परिवहन मंत्री से आर.एम. नगरोटा बगवां व अड्डा प्रभारी नगरोटा के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की है।