धावक समीर के लिए चिलचिलाती गर्मी में दौड़ने का कुछ खास है मकसद (Video)

Friday, Jun 08, 2018 - 08:19 PM (IST)

नाहन (सतीश): सपने कौन नहीं देखता, लेकिन उन्हें पूरे करने का साहस कुछ लोगों में ही होता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाने का साहस रखता है मुंबई का अल्ट्रा मैराथन धावक समीर सिंह। समीर पिछले 6 महीने से सर्दी-गर्मी की परवाह किए बिना सड़कों पर दौड़ रहे हैं। उनका मकसद अपने लिए नाम कमाना नहीं बल्कि शहीद परिवारों के लिए आर्थिक मदद जुटाना है।


समीर इस दौड़ के जरिए लोगों से अपील कर रहे हैं कि लोग शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आए। उन्होंने यह दौड़ 1 दिसम्बर 2017 को बाघा बॉर्डर से शुरू की थी और अभी दौड़ पूरी करने में करीब 6 माह का और वक्त लग जाएगा। जिसका बाघा बॉर्डर पर ही समापन होगा। समीर इस दौरान कुल करीब 15 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगे। फिलहाल वह हिमाचल पहुंचे हैं और यहां से श्रीनगर का रुख करेंगे। 


उनका कहना है कि शहीदों ने सब कुछ त्याग कर देश के लिए कुर्बानी दी है इसलिए मदद के लिए आप लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक वेबसाइट के जरिए लोग शहीद में परिवारों को आर्थिक मदद कर सकते हैं। इस पूरी दौड़ को फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने स्पॉन्सर किया है जो खुद शहीदों के मदद के लिए समय समय पर आगे आते रहे हैं। यहां तारीफ करनी होंगी धावक समीर की जिन्होंने देश के कई राज्यों में जागरुक करने का बीड़ा उठाया है।


 

Ekta