ऊना के संतोषगढ़ में फैली कोरोना संक्रमित केस की अफवाह

Friday, May 01, 2020 - 09:01 PM (IST)

संतोषगढ़ (ब्यूरो): संतोषगढ़ में वीरवार रात को एक एम्बुलैंस में पीजीआई चंडीगढ़ से इलाज करवाकर वापस आए प्रवासी परिवार के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की अफवाह फैलने से नगर में हड़कंप मच गया। पुलिस चौकी संतोषगढ़ से एएसआई विजय कुमार ने बताया कि वीरवार रात को किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया कि पीजीआई से इलाज करवा कर कोई एम्बुलैंस में संतोषगढ़ आया है और उसको कोरोना वायरस से पीड़ित होने का संदेह बताया जा रहा है।

पुलिस ने घर पर जाकर की तफ्तीश

इस सूचना के उपरांत पुलिस ने वार्ड नंबर-9 के पार्षद सहित प्रवासी परिवार के घर पर जाकर तफ्तीश की। इस दौरान पाया कि प्रवासी परिवार की बेटी कुछ दिनों से ब्लड सैल्स न बनने तथा पेट से संबंधित अन्य बीमारी के चलते ऊना अस्पताल में उपचाराधीन थी, जिसे वीरवार को पीजीआई के लिए रैफर किया गया था और वह रात को पीजीआई से चैकअप करवाकर तथा दवाई लेकर वापस संतोषगढ़ आए थे।

14 दिन क्वारंटाइन में रहने की हिदायत

शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ आकर प्रवासी परिवार की स्क्रीनिंग की गई। सीएचसी संतोषगढ़ के डॉक्टर मनवीर ने बताया कि प्रवासी परिवार का पूर्णत: चैकअप कर लिया गया है तथा अभी तक के चैकअप के अनुसार इनमें कोरोना बीमारी जैसे कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। एहतियात के तौर पर प्रवासी परिवार को 14 दिन क्वारंटाइन अवस्था में रहने की हिदायत दी गई है।

 

Vijay