बैजनाथ के मघलोटा में विवाहिता की मौत पर बवाल, पुलिस के सामने ससुरालियों की जमकर हुई धुनाई

Sunday, Nov 21, 2021 - 10:35 PM (IST)

पपरोला (ब्यूरो): बैजनाथ के समीपवर्ती क्षेत्र मघलोटा में एक विवाहिता की मौत पर रविवार सुबह खूब बवाल हुआ। इस दौरान ससुराल पक्ष व साथ आए लोगों की पुलिस के सामने जमकर धुनाई हुई। बाद में पुलिस कर्मियों द्वारा बीच-बचाव के बाद ससुराल पक्ष को गुस्साए लोगों व पीड़ित परिजनों के चंगुल से छुड़वाया गया। जानकारी मुताबिक मृतका की पहचान 35 वर्षीय लता देवी के रूप में हुई है, जिसकी शादी करीब 15 वर्ष पूर्व हुई थी। मायका पक्ष ने सीधे तौर पर ससुराल पक्ष के खिलाफ उनकी बेटी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया व कहा कि ससुराल पक्ष अक्सर उनकी बेटी के साथ मारपीट करता था।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी पिछले काफी समय से ससुराल पक्ष की ओर से प्रताड़ित हो रही थी, जिसका जीता जागता सबूत उसे शरीर में पड़े घाव थे। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी ससुराल पक्ष की ओर से लता देवी को प्रताड़ित किया जाता रहता था। बीते शुक्रवार को ही वे लता देवी को ससुराल पक्ष से वापस लाए थे। पीड़ित परिजनों ने बताया कि शनिवार को लता देवी बीमार हो गईं व उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने उसे इंजैक्शन लगा दिया व सुबह अस्पताल लाने को कहा। इसके बाद रविवार सुबह लता देवी की मौत हो गई।

मायका पक्ष के लोगों ने कहा कि लता देवी की मौत की सूचना ससुराल पक्ष को सुबह दे दी गई थी, लेकिन वे करीब 10 बजे पहुंचे। इस बात की भनक जब वहां मौजूद लोगों व पीड़ित परिवार को मिली, वहां गुस्साए लोगों ने ससुराल पक्ष व साथ आए लोगों की धुनाई कर दी व एक गाड़ी को भी नुक्सान पहुंचाया। मामले को गर्म होता देख स्वयं डीएसपी बैजनाथ बीडी भाटिया मौके पर आए व मायका पक्ष से मृतका के भाई के बयान कलमबद्ध किए। उन्होंने बताया कि जो भी कानूनी कार्रवाई इस मामले में होगी, पुलिस उसे पूरी निष्पक्षता के साथ निभाएगी।

डीएसपी बीडी भाटिया ने बताया कि इस मामले को लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की गंभीरता से जांच चली हुई है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज टांडा भेजा है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद चलेगा। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके बाद पुलिस आगामी तफ्तीश को अंजाम देगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay