धर्मशाला अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला की मौत पर हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 11:29 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): जोनल अस्पताल धर्मशाला में शनिवार को कोरोना संक्रमित महिला की मौत पर परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए हंगामा किया। परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला को सांस लेने की दिक्कत थी तथा वह उपचार के लिए धर्मशाला के आपाकालीन वार्ड में लाए थे लेकिन अस्पताल के स्टाफ ने महिला का उचित उपचार शुरू नहीं किया जिससे कि महिला की मृत्यु हो गई। वहीं, अस्पताल में हुए हंगामे के बाद अस्पताल प्रबंधन ने भी मामले को लेकर जांच आरंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार शनिवार को धर्मशाला के समीपवर्ती क्षेत्र दाडऩू से 50 वर्षीय महिला को परिजन अस्पताल लेकर सुबह लगभग 11.30 बजे पहुंचे थे।

परिजनों का कहना था कि महिला को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके चलते उन्होंने अस्पताल स्टाफ से महिला को ऑक्सीजन देने की बात कही। परिजनों ने आरोप लगाया कि उनके बार-बार आग्रह के बाद भी महिला को ऑक्सीजन नहीं दी गई। लेकिन बाद में करीब एक-डेढ़ घंटे के बाद महिला को आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया तो वहां पर उसको चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इतना ही नहीं इस दौरान चिकित्सकों ने बताया कि महिला कोरोना पॉजिटिव है। परिजनों का आरोप है कि महिला को समय पर ऑक्सीजन दे दी जाती तो उसकी मृत्यु नहीं होती।

वहीं महिला की मृत्यु के बाद परिजन उसके शव को अस्पताल से ले गए। इस दौरान परिजनों की स्टाफ तथा सिक्योरिटी कर्मियों के साथ काफी बहसबाजी होती रही। उधर, जोनल अस्पताल धर्मशाला की वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. दीपाली शर्मा ने बताया कि महिला को जब अस्पताल लाया गया था तो उसका रैपिड एंटीजन टैस्ट किया गया जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। मृतका के परिजनों के लापरवाही के लगाए गए आरोप निराधार हैं। महिला को प्रोटोकॉल के तहत उपचार दिया गया लेकिन उसकी 1 बजे के करीब मृत्यु हो गई। परिजनों के आरोपों पर मामले की जांच आरंभ कर दी गई है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके तहत मामले में कार्रवाई की जाएगी।

3 घंटे बंद रहा आपातकालीन वार्ड, चिकित्सक क्वारंटाइन

धर्मशाला अस्पताल में शनिवार को कोविड-19 संक्रमित महिला की मृत्यु के बाद अस्पताल के आपातकालीन वार्ड को 3 घंटों के लिए बंद कर दिया गया। इस दौरान आपातकालीन वार्ड में सैनिटाइजेशन की गई। वहीं मरीज के उपचार के दौरान संपर्क में आई महिला चिकित्सक को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News