नाहन बस स्टैंड पर छात्रों ने किया हंगामा, जानिए क्या थी वजह

Wednesday, Jan 09, 2019 - 07:07 PM (IST)

नाहन (सतीश): जिला मुख्यालय स्थित मुख्य बस स्टैंड पर छात्रों ने शाम पौने पांच बजे के बाद एच.आर.टी.सी. की बसें रोक दीं। जानकारी के अनुसार बसों के ओवरलोडिंग के चालान के चलते चालकों ने अतिरिक्त सवारियां बिठाने से इंकार किया तो सवारियों समेत कई छात्रों में प्रबंधन के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा तथा उन्होंने शिमला से पांवटा वाया नाहन जाने वाली बस में अतिरिक्त यात्री न बिठाए जाने पर बसें रोक दीं। इस दौरान दूसरे रूटों पर जाने वाली बसें भी देरी से चलीं।

पुलिस के हस्तक्षेप से शांत हुआ मामला

इस दौरान छात्रों ने बस स्टैंड परिसर में जमकर प्रदर्शन किया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस भी मौके पर पहुंंच गई। एच.आर.टी.सी. प्रबंधन व प्रदर्शनकारियों के बीच हस्तक्षेप करने के बाद मामला शांत हो पाया। इसके बाद कुछ सवारियों को बसों के भीतर सफर करने की अनुमति दी गई जबकि कुछ सवारियों को इसी रूट पर साढ़े पांच बजे चलने वाली बस में जाने के लिए कहा गया।

सड़क हादसों को लेकर काटे जा रहे बसों के चालान

बता दें कि सिरमौर में बढ़ रहे सड़क हादसों को लेकर बसों के चालान काटे जा रहे हैं। पुलिस ओवरलोडिंग के चालान काट रही है, ऐसे में एच.आर.टी.सी. के चालकों ने भी बसों में अतिरिक्त सवारियां बिठाने के लिए हाथ खड़े कर दिए हैं। इससे पहले भी छात्रों ने बस स्टैंड पर प्रदर्शन किया था। बुधवार को दोबारा आई.टी.आई., कॉलेज व स्कूल के छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा तथा करीब आधा घंटा प्रदर्शन के बाद छात्रों ने जाम खोला और गंतव्य के लिए रवाना हुए।

Vijay