होमगार्ड कार्यालय में हंगामा, बोलीदाता ने अधिकारी को जड़ा थप्पड़! (PICS)

Thursday, Dec 20, 2018 - 05:30 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना के होमगार्ड कार्यालय में पुराने सामान की नीलामी के दौरान जमकर हंगामा हुआ। वीरवार को होमगार्ड कार्यालय में बेकार पड़े सामान की निलामी थी। इसको लेकर जिला ऊना सहित बाहरी राज्यों से करीब 27 बोलीदाता ने सिक्योरिटी को लेकर 5000 रुपए फीस जमा करवाई थी। नीलामी शुरू होते ही होमगार्ड विभाग प्रशासनिक अधिकारी व बोलीदाताओं के बीच बहस हो गई। जिसके चलते घंटो देर तक मामला गर्म रहा। उनका आरोप है कि नीलामी शुरू होने से पहले ही विभाग अधिकारी ने 20 हजार रुपए से नीलामी शुरू करने की बात कही। इस पर किसी ने भी बोली नहीं लगाई। कुछ देर इंतजार के बाद अधिकारी ने नीलामी रोकने की बात कहते हुए सिक्योरिटी फीस वापिस लेने की बात कही।


इस पर 15 बोलीदात्ताओं ने सिक्योरिटी फीस वापिस ले ली। आरोप है 15 बोलीदाताओं द्वारा फीस वापिस लेने के बाद अधिकारी ने कहा कि जिन्होंने फीस वापिस ले ली, वो घर जा सकते और अन्य 12 बोलीदाता नीलामी लगाए। इसको लेकर फीस वापिस लेने वाले बोलीदाताओं और अधिकारी में बहस हो गई। इस दौरान अधिकारी ने एक बोलीदाता को थप्पड़ मारा और धक्का-मुक्की भी की। उनका आरोप है कि निलामी का सामान भी अधूरा था। अधूरे सामान को भी दिखाकर नीलामी शुरू करवा दी गई थी।


होमगार्ड कार्यालय में हंगामे की सूचना मिलते ही सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करवाया। विभाग के प्रशासनिक अधिकारी धीरज शर्मा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया। धीरज ने कहा कि कुछ बोलीदाता नीलामी के दौरान 4000 रुपए की बोली लगा रहे थे, जो कि मजाक से लगा। उन्होंने कहा कि नीलामी के दौरान कोई धक्का-मुक्की नहीं हुई थी। एक बोलीदत्ता वीडियो बना रहा था, जिसे बंद करने का प्रयास किया गया था।

Ekta