आरएसएस के स्वयंसेवक बांट रहे मास्क, लोगों को कर रहे जागरूक

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 04:09 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर अरोरा) : कोरोना वायरस के चलते लगे कर्फ्यू के दौरान जहां आम जनता को राहत दिलाने के लिए प्रशासन कार्य कर रहा है। वहीं कई अन्य सामाजिक संस्थाएं भी अपने दायित्व को निभा रही है जिसके चलते जिला कुल्लू में भी आरएसएस के पदाधिकारी लगातार गरीबों के बीच जाकर उन्हें राहत दे रहे हैं। 

जिला कुल्लू में भी राष्ट्रीय संघ सेवक संघ के सदस्य ग्रामीण इलाकों तक जाकर जनता की दिक्कतों को हल करने में जुटे हुए हैं। आरएसएस के स्वयंसेवक जहां मास्क तैयार कर उसे ग्रामीण क्षेत्रों में मुहैया करवा रहे हैं वही गरीब परिवारों को भी चिन्हित कर उन्हें राशन दिया जा रहा है। जिला कुल्लू के मुख्यालय में भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों के द्वारा जनता के बीच मास्क बांटे गए। वहीं अपने सभी सदस्यों को यह भी निर्देश जारी किए गए कि ग्रामीण इलाके में जो भी गरीब परिवार है उसकी सूची तैयार की जाए। ताकि उसे भी घर पर ही राशन सहित अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाए। 
PunjabKesari
संघ संचालक राजीव का कहना है कि कर्फ्यू लगने के बाद से ही लगातार आरएसएस गरीबों की मदद करने में जुटा हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को मास्क भी दिए जा रहे हैं वहीं सरकार के द्वारा जारी निर्देशों की पालना करने का आग्रह किया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। गौर रहे कि बीते दिन भी आरएसएस के राष्ट्रीय प्रमुख मोहन भागवत ने अपने अभिभाषण में स्वयंसेवकों से आग्रह किया था कि राष्ट्रीय आपदा के समय सभी मिलजुल कर कार्य करें और गरीबों को चिन्हित कर उनकी भी मदद करें। ताकि राष्ट्रीय आपदा के समय किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार की दिक्कतें उठानी पड़े।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News